Police Patil

    Loading

    वर्धा. महाराष्ट्र राज्य पुलिस पाटिल महासंघ के प्रतिनिधिमंडल ने विधायक पंकज भोयर को मांगों का निवेदन सौंपा. इस समय महासंघ के पदाधिकारियों को आश्वस्त करते हुए भोयर ने कहा कि, पुलिस पाटिलों की सभी मांगें सरकारी स्तर पर रखेंगे़ किसी भी हालत में अन्याय नहीं होने देंगे़ इस प्रसंग पर सेलू के तहसील अध्यक्ष समीर डाखोले, उपाध्यक्ष पुरुषोत्तम मसराम, सचिव प्रिया वडे, भाजपा के सेलू तहसील अध्यक्ष अशोक कलोडे व पदाधिकारी तथा तहसील के पुलिस पाटिल उपस्थित थे.

    इन मांगों की ओर खींचा गया है ध्यान

    पुलिस पाटिल गांव में शांति व सुव्यवस्था बनाएं रखने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाते है़ कोरोना संकट काल में प्रशासन के कंधे से कंधा मिलाकर पुलिस पाटिलों ने कार्य किया है़ किंतु, पिछले कुछ वर्षों से पुलिस पाटिलों की न्यायिक मांगे सरकारी स्तर पर दूर करने प्रशासन ने ध्यान नहीं दिया.

    पुलिस पाटिल को प्रतिमाह 15 हजार रुपये मानधन देने, नूतनीकरण की शर्त रद्द करने, वैद्यकीय योजना में शामिल करने, पुलिस पाटिल अधिनियम 1967 में सुधार करने, अनुकंपा कानून लागू करने, पुलिस पाटिल की सेवानिवृत्ति मर्यादा 60 से 65 किए जाने, मानधन समय पर देने, सेवानिवृत्ति के बाद प्रतिमाह 5 हजार मानधन देने, घरकुल योजना का लाभ देने, राज्यपाल पुरस्कार प्रति वर्ष दिए जाने सहित आदि मांगें संगठन की ओर से की गई है.