fraud
प्रतीकात्मक तस्वीर

    Loading

    वर्धा. हरिओम ग्रुप श्रीढोकेश्वर मल्टीस्टेट अर्बन को आपरेटिव क्रेडिड सोसाइटी ने जिले में बड़े पैमाने पर नागरिकों की रकम ठगी है़ फिलहाल संस्थापक अध्यक्ष तथा अन्य आरोपी नाशिक जेल में है़ जिले में हुई जालसाजी की नए से विस्तृत जांच के आदेश देते हुए मामला आर्थिक अपराध शाखा को सौंपा गया़ इसमें कुल जालसाजी की रकम का पता चलकर विभिन्न तथ्य सामने आने की संभावना जताई जा रही है.

    नाशिक जिले की लासलगांव की मल्टीस्टेट अर्बन को आपरेटिव सोसाइटी के संचालकों ने वर्धा तथा हिंगनघाट में शाखा स्थापित की थी़ इस दौरान कामकाज के लिए पद नियुक्त कर एजंटों की निुयक्ति की़ उनके मार्फत क्रेडीट सोसाइटी में कंपनी की ओर से मासिक पेंशन योजना, अवधि निवेश योजना, लखपति निवेश योजना आदि निवेश पर ज्यादा ब्याज का लालच दिया़ इससे बड़े पैमाने पर नागरिकों ने बैंक में रकम निवेश की.

    व्यवस्थापन ने अपनाई टालमटाल की भूमिका

    रकम वापस देने की बारी आने पर बैंक प्रशासन ने टालमटोल भूमिका ली़ नागरिकों की शिकायत पर 2019 में बड़े पैमाने पर नागरिकों ने शिकायत दर्ज की है़ संस्थापक अध्यक्ष सतीश पोपटराव काले, अन्य आरोपी धनंजय भाऊराव घाटे, नरेंद्र जगन्नाथ येंडे के खिलाफ मामला दर्ज किया है़ धनंजर घाटे, नरेंद्र येंडे पर दोषारोपपत्र दाखिल किया है़ वहीं आरोपी सतीश पोपट काले यह नाशिक की जेल में कैद है.  

    निवेशकों की कुल रकम की जाएगी जांच

    क्रेडिट सोसाइटी में कार्यरत एजंटों के मार्फत कितने लोगों ने बैंक में निवेश किया, इस बारे में कुल रकम कितनी है, इस बारे में जांच की जाएगी़  इस दौरान रसीद व रकम के बारें में बयान दर्ज किए जाएंगे़ सुधीर प्रभाकर सुपारे तथा अन्य निवेशधारकों की शिकायत पर इस धोखाधड़ी के मामले की पुन: नए से जांच की जा रही है़ इससे संबंधितों से सामने आकर जानकारी देने का आह्वान आर्थिक अपराध शाखा के पुलिस निरीक्षक कांचन पांडे ने किया है.