जर्जर पुलिया से दुर्घटना को न्योता

  • नये पुल के निर्माण अथवा मरम्मत की ओर प्रशासन नहीं दे रहा ध्यान
  • नागरिक में रोष का वातावरण

Loading

रसूलाबाद (सं). समीपस्थ मंगरुल पगडंडी मार्ग की पुलिया का कांक्रीट कुछ दिनों पूर्व नाले को आयी बाढ़ के कारण बह गई. पुलिया पर सलाखें निकली हुई दिखाई देती है़ गइ इस पुलिया से ग्रामवासियों को प्रतिदिन आवागमन करना पड़ता है़ कभी भी पुलिया ढहकर दुर्घटना घट सकती है़ प्रशासन की ओर से समय रहते ध्यान नहीं देने के कारण नागरिकों की ओर से तीव्र रोष व्यक्त किया जा रहा है़ मंगरुल पगडंडी मार्ग यह यातायात के दृष्टीकोण से काफी महत्वपूर्ण है.

घटिया दर्जे के निर्माण कार्य से बिगड़ी स्थिति

ग्रामीणों को प्रतिदिन खेत में जाने के लिए इस मार्ग का उपयोग करना पड़ता है़ इस कारण यह मार्ग उनके जीवन का अविभाज्य घटक है़  इस स्थिति के चलते आवागमन का मार्ग पूर्णत: मजबूत व सुरक्षित रहना जरूरी है़ लेकिन घटिया दर्जे के पुलिया निर्माण के चलते सर्वत्र गड्ढे निर्माण हो गए है़ पुलिया का निर्माण कार्य शुरू करके आवागमन की समस्या का निराकरण करने की मांग नागरिकों ने प्रशासन से की है. 

मार्ग से दुपहिया ले जाना हो गया है कठिन

पुलिया पर गहरे गड्ढे निर्माण हो जाने से सलाखें निकल आयी है़ कई बार पैदल जाते समय लोग गिरकर घायल हो रहे है़ं उसी प्रकार दुपहिया चालकों के समय आए दिन दुर्घटना का डर बना रहता है़ यह पुलिया पहले ही जर्जर हो गई है़ ऐसे में बैलगाडी, ट्रैक्टर के गुजरने से नीचे ढहने की संभावना बनी रहती है़ बारिश आने पर पुलिया से गुजरना खतरे से खाली नहीं है़ निरंतर शिकायतों के बावजूद प्रशासन की ओर से ध्यान नहीं दिए जाने के कारण आश्चर्य व्यक्त किया जा रहा है. 

किसानों ने दी तीव्र आंदोलन करने की चेतावनी

इसके पहले ग्रामपंचायत प्रशासन के पास पुलिया का निर्माण करने के बारे में शिकायत की गई थी़ जिस पर संबंधित पदाधिकारियों ने जिला परिषद प्रशासन के पास प्रस्ताव भेजे जाने की जानकारी दी है़ निर्माण कार्य के लिए ज्यादा निधि की जरूरत है, लेकिन जिला परिषद प्रशासन की ओर से निधि उपलब्ध नहीं कराया गया. बारिश के दिनों में पुलिया के ऊपर से नाले का पानी बहता है़ ऐसे में दुर्घटना होने का ज्यादा डर रहता है़ आने वाले दिनों में पुलिया की मरम्मत पर ध्यान नहीं दिया गया तो तीव्र आंदोलन किए जाने की चेतावनी किसानों ने दी है.