विदर्भ विकास आघाड़ी की दस्तक, पहलवानों की मांगों का किया समर्थन

Loading

हिंगनघाट (सं). अखिल भारतीय कुश्ती महासंघ के पूर्व अध्यक्ष तथा सांसद ब्रिजभूषण शरण सिंग के विरुध्द महिला कुश्ती खिलाड़ियों ने गंभीर आरोप लगाते हुए मोर्चा खोल दिया़ परंतु उनके खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं हो रही है. ऐसे में पुलिस ने आंदोलनकर्ता पहलवानों पर कार्रवाई की़ इसका निषेध जताने व पहलवानों के समर्थन में विदर्भ विकास आघाड़ी ने तहसील कार्यालय पर मोर्चा निकाला.

उपरोक्त प्रकरण में न्यायालय के हस्तक्षेप के बाद तीन माह पश्चात मामला दर्ज किया गया़ यह एक गंभीर है़ महिला पहलवानों पर आंदोलन करने की नौबत आ रही है, यह हमारे देश का अपमान है़ 28 मई को आंदोलकों को जबरन हिरासत में लिया गया़ उनका आंदोलन खत्म करने की कोशिश हुई़ इसके विरुध्द अब विविध संगठन आवाज उठा रहे है़.

पहलवानों को न्याय दिलाने के लिए विदर्भ विकास आघाड़ी ने भी कमर कस ली है़ अनिल जवादे के नेतृत्व में शहा की विविध क्रीड़ा तथा सामाजिक संगठनों ने तहसील कार्यालय के समक्ष एकत्रित आते हुए धरना दिया़ आंदोलन में दिनेश वाघ, गोपाल मांडवकर, विरा स्पोर्टिंग क्लब के प्रवीण जवादे, विरा वारिअर्स के रोहित राऊत, कुश्तीगिर संघ के अजय मुले, जूडो एसोसिएशन के सुबोध महाबुधे, बाक्सिंग क्लब के गोपी कोटेवार सहित अन्य लोग मौजूद थे.