Piepline Leakage, Wardha
File Photo

    Loading

    वर्धा. शहर में विभिन्न वार्डों में इन दिनों पाइप लाइन लीकेज की समस्या गंभीर होती नजर आ रही है़ ऐसे में जलस्त्रोतों में हो रही भारी गिरावट तथा लीकेज के कारण हो रहे पानी के अपव्यय से भविष्य में गंभीर जलसंकट निर्माण हो सकता है़ इस समस्या की ओर गंभीरता से ध्यान देने की जरूरत आन पड़ी है.

    ग्रीष्मकाल समाप्त होने को अभी काफी समय है़ ऐसे में जलाशयों का जलस्तर काफी तेजी से घट रहा है़ इससे पानी का उचित नियोजन करना समय की जरूरत है.

    जलसंकट के लिए विभाग जिम्मेदार

    बावजूद इसके प्रशासन की ओर से ध्यान नहीं दिया जा रहा है. लीकेज की यह समस्या शहर के विभिन्न प्रभागों के साथ ही आसपास से सटे हुए ग्रापं क्षेत्र में गंभीर बनी हुई है़ जल्द पाइप लाइनों की लीकेज पर ध्यान नहीं दिया गया तो आगामी दिनों में जलसंकट की समस्या निर्माण होगी़  इसके लिए जलापूर्ति विभाग ही जिम्मेदार रहेगा.  

    नल कनेक्शन की जांच करना जरूरी

    शहर के कुछ हिस्सों में लोगों ने स्वयं खुदाई कार्य कर अनधिकृत रूप से नलों के कनेक्शन अपने घर में ले लिए है़ इस बारे में डा़ जाकीर हुसैन कालोनी के साथ ही विभिन्न प्रभागों में रह रहे नागरिकों की शिकायतें आ रही है़ इन अनधिकृत कनेक्शन की वजह से दूषित जलापूर्ति की समस्या निर्माण हो गई है़ समस्या की ओर गंभीरता से ध्यान देना जरूरी हो गया है.