ढगा पाटी के जंगल में दिखा तेंदुआ, क्षेत्र के नागरिकों में दहशत का माहौल

    Loading

    कारंजा-घाड़गे (सं). पिछले कुछ महींनो से तहसील के विभिन्न हिस्सों में बाघ व तेंदुए की दहशत व्याप्त है़ बाघ व तेंदुए के हमले की घटनाएं सामने आ रही है़ अनेकों को वन्यजीवों के दर्शन हो रहे है़ं ऐसी स्थिति में 3 अक्टूबर को ढगा पाटी क्षेत्र के जंगल में ग्रामीणों को तेंदुए के दर्शन हुये़ इनमें से एक व्यक्ति ने पेड़ पर आराम फरमा रहे तेंदुए की हरकत अपने मोबाइल में कैद कर ली़ बता दें कि कुछ दिनों पहले तहसील के बांगडापुर में गोपालक को बाघ ने अपना शिकार बनाया.

    इसके दूसरे दिन पुन: एक बैल की शिकार हुई़ हाल ही में नारा व हेटी जोगा परिसर में भी बाघ के हमले हुए़ दूसरी ओर कई ठिकानों पर शालेय विद्यार्थी, किसान व ग्रामीणों को जंगल क्षेत्र में तेंदुए के दर्शन होते आये है़ इसे दखते हुए वन विभाग की टीमें भी वन्यजीवों की हरकतों पर ध्यान रखे हुये है.

    3 अक्टूबर की शाम 6.30 बजे ढगा पाटी समीप मार्ग से सटे पेड़ पर एक तेंदुआ अचानक दिखाई दिया़ इससे मार्ग से गुजरने वाले नागरिक औचक हो गये़ उक्त तेंदुआ पेड़ पर आराम फरमाता नजर आया़ इससे संबंधितों ने अपने मोबाइल में तेंदुए की हरकते कैद कर वहां से शांति से निकल गये़ परंतु जंगलों से गुजरने वाले मार्गों पर हिंसक वन्यजीवों का मुक्त विचरण होने से ग्रामीणों में दहशत है.