IRCTC ने दिया यात्रियों को शानदार तोहफा,
File Photo

  • रेलयात्रा सामान्य करने की मांग

Loading

सिंदी रेलवे (सं). सिंदी रेलवे स्टेशन पर 29 मई से रुकनेवाली दक्षिण एक्सप्रेस, सेवाग्राम एक्सप्रेस तथा कोल्हापुर-गोंदिया महाराष्ट्र एक्सप्रेस का जनरल टिकट, मासिक पास सुविधा उपलब्ध न होने से अनेक ने नाराजी व्यक्त की. मासिक पासधारक जनरल टिकट पर यात्रा नहीं कर सकते हैं. जिससे नियमित रूप से अप-डाउन करनेवाले नौकरीपेशा लोगों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है. जिससे रेल यात्रा सामान्य करने की मांग की जा रही है.

जिले के सांसद रामदास तडस ने केन्द्रीय रेलमंत्री से भेंटकर अपने लोकसभा क्षेत्र के हिंगनघाट, सिंदी रेलवे, तुलजापुर, चांदूर तथा पुलगांव ऐसे 9 यात्री ट्रेनों का स्टापेज मंजूर कराया. 29 मई से ट्रेनों का परिचलन शुरू होने से रेलयात्रा को तरसे लोगों को राहत मिलने से हिंगनघाट, सिंदी रेलवे, पुलगांव में सांसद रामदास तडस, विधायक समीर कुणावार, पूर्व विधायक राजू तिमांडे, सहकार के नेता सुधीर कोठारी तथा किशोर दिघे का नागरी सत्कार किया गया.

2 वर्ष बाद स्टापेज पूर्ववत

सिंदी रेलस्थानक पर दो वर्ष बाद 29 मई को स्टॉपेज प्राप्त हजरत निजामुद्दीन-दिल्ली दक्षिण एक्सप्रेस के प्रथम आगमन पर भव्य स्वागत किया गया. इस अवसर पर उपस्थित अतिथियों का स्वागत कर उनके प्रयासों के लिए अभिनंदन किया गया. बड़ी संख्या में उपस्थित नगरवासियों ने सांसद तडस, विधायक कुणावार की भेंट कर अभिनंदन किया. परंतु अब मासिक पास की समस्या निर्माण होने से यात्रियों में रोष व्याप्त है.

28 जून तक नहीं मिलेंगे मासिक पास

यात्रियों को मासिक पास सुविधा 28 जून तक प्राप्त नहीं होगी. जिससे स्टॉपेज प्राप्ति से सर्वसाधारण व्यक्ति को इसका लाभ नहीं मिलेगा. ऑनलाइन या आरक्षण काउंटर से नागपुर का टिकट लेने पर ही यात्रा संभव होने से यात्रियों में रोष व्याप्त है.

कृति समिति ने की सांसद से चर्चा

तत्काल सामान्य सुविधाएं मुहैया कराकर जनमानस को यात्रा सुविधा बहाल करने का अनुरोध रेल रोको कृति समिति ने सांसद तडस तथा विधायक कुणावार से की. जिस पर सांसद ने आगामी 6 जून को होनेवाली सांसदों की रेल प्रशासन की बैठक में इन मुद्दों के साथ तुलजापुर फुट ओवरब्रिज निर्माण, सिंदी आरओबी पर चर्चा करने की बात सांसद रामदास तडस ने की.