Krishi Pump
File Photo

    Loading

    वर्धा. इन दिनों खेत में रबी का मौसम होने से किसानों द्वारा सिंचाई के लिए मोटपपंप लगाई जा रही है़ इसी बात का फायदा उठाकर चोर मोटरपंच सक्रिय हो गए है़ं जिसमें किसानों को निरंतर आर्थिक नुकसान होने के कारण चोरों का बंदोबस्त किया जाए ऐसी मांग जोर पकड़ रही है़ कारंजा तहसील के मौजा खरसखांडा परिक्षेत्र में विनोद लोमेश्वर शेंद्रे 58 का खेत है.

    उन्होंने खेत में सिंचाई के लिए हाल ही में मोटर लगाई थी़ किंतु अज्ञात चोरे ने चोरी की़ जिसमें उनका 5 हजार रुपयों के करीब नुकसान हुआ़ उसी प्रकार देवली के भोग ले आऊट निवासी राम झोरे (34) के खेत से 4 हजार रुपए किमत की मोटर पंप चोरी हो गई़ पुलिस ने अज्ञात चोरों के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है.

    सिंचाई का मुद्दा हुआ गंभीर 

    अत्यधिक बारिश के कारण खरीफ के मौसम में किसानों की खेती बर्बाद हो गई़  जिससे रबी के मौसम में अच्छी फसल होगी, इस आशा से किसान कार्य में जुट गए है़ं  लेकिन रबी की फसल के लिए सिंचाई की सख्त जरूरत है़  लेकिन निरंतर मोटर व पाइप खेत से चोरी होने की घटनाएं सामने आ रही है़ं  पुलिस ने जिले के सभी तहसील के खेत परिक्षेत्र में मोटरपंप चोरों का बंदोबस्त करना चाहिए, ऐसी मांग जोर पकड़ रही है.