Baby
File Photo

  • संबंधित पर कार्रवाई करने की जिलाधिकारी से मांग

Loading

वर्धा. जिले के आर्वी तहसील के अंतर्गत आनेवाले उपजिला अस्पताल के एम्बुलेंस चालक की लापरवाही से नवजात की मौत हो गई. इस प्रकरण में चालक पर कार्रवाई करने की मांग को लेकर अखिल भारतीय जनवादी महिला संगठन ने जिलाध्यक्ष प्रतीक्षा हाडके के नेतृत्व में जिलाधिकारी राहुल कर्डिले को ज्ञापन सौंपा.

मिली जानकारी के अनुसार आर्वी तहसील के बोथली किन्हाला निवासी आरती अजय जाधव यह महिला प्रसूति के लिए उपजिला अस्पताल, आर्वी में भर्ती हुई थी. बच्चा कमजोर होने से व लाइट में रखना जरूरी होने से दोनों को सरकारी अस्पताल वर्धा में रेफर किया गया. सरकारी एम्बुलेंस ने चालक व एक सहकारी उक्त महिला व बच्चे को लेकर वर्धा जाने के लिए निकले. परंतु एम्बुलेंस सीधे वर्धा में न जाते हुए रोहणा की ओर निकली.

वाहन में डीजल नहीं, जिस कारण रोहणा पेट्रोल पंप पर डीजल भरना पड़ेगा, ऐसा चालक ने कहा. उस वक्त रोहणा में चालक ने डेढ़ घंटे से अधिक समय लगया. तत्पश्चात डीजल भरा. चालक ने शराब प्राशन की. डीजल भरने के बाद भी रोहणा, पिंपलखुटा, खरांगणा मार्ग से वर्धा पहुंची. परंतु वर्धा से दस किमी पहले पिपरी गांव समीप नवजात की मौत हुई. जिससे चालक पर कार्रवाई करने की मांग जिलाधिकारी को ज्ञापन सौंपकर की गई.