Mobile Tower
File Photo

    Loading

    गिरड (सं). क्षेत्र में इंटरनेट नेटवर्क की समस्या से उपभोक्ताओं को काफी परेशानी हो रही है. इस कारण लोगों को आनलाइन काम करने में काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ता है. गांव में मोबाइल कंपनियों के टावर तो हैं, पर इनसे कभी भी नेटवर्क ठप हो जाता है. वर्तमान में प्रत्येक व्यक्ति इंटरनेट का उपयोग कर रहा है. निजी कंपनियां जहां 4जी के तहत हाईस्पीड की इंटरनेट सेवा प्रदान करने का दावा करती है, वहां 2जी का भी नेटवर्क ठीक से काम नहीं कर रहा है. वहीं बीएसएनएल इंटरनेट सेवा में पिछड़ता जा रहा है. विभिन्न कंपनियों की इंटरनेट सेवा 2जी के बराबर चलती है. 

    शिकायतों को सुननेवाला कोई नहीं

    यहां उपभोक्ताओं की शिकायतों को सुनने वाला कोई नहीं है. कछुए की चाल से नेटवर्क काम करता है. विभिन्न कंपनियां भले ही अपने नेटवर्क के बारे में दावा करते हों, पर क्षेत्र में कई महीनों से इन सभी कंपनियों का नेटवर्क कछुए की चाल चल रहा है. जिसकी वजह से आनलाइन काम करने में काफी दिक्कत हो रही है.

    कॉल रिसीव के बाद भी नहीं होती बात

    निजी कंपनियों की मोबाइल सेवा इन दिनों लगातार खराब होती जा रही है. इससे क्षेत्र के उपभोक्ताओं को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. मोबाइल कंपनियों का नेटवर्क एकदम थका-थका दिख रहा है. कनेक्टिविटी सुचारू नहीं रहने से अधिकांश उपभोक्ता कॉल रिसीव करने के बाद भी बात नहीं कर पाते हैं.

    नेटवर्किंग से जुड़े कार्य बाधित

    कई उपभोक्ताओं ने बताया कि सुबह होते ही इन मोबाइल कंपनियों का नेटवर्क प्रॉब्लम शुरू हो जाता है. जैसे-जैसे दिन चढ़ता जाता है, समस्या भी बढ़ती जाती है. जो देर रात्रि तक रहता है. इसका असर इंटरनेट सेवाओं पर भी पड़ रहा है. इससे क्षेत्र के मोबाइलधारकों के साथ व्यापार में नेटवर्किंग से जुड़े कार्य बाधित हो गए हैं. पिछले काफी समय से नेटवर्क में समस्याओं के चलते उपभोक्ता परेशान हैं, लेकिन विभागीय अधिकारी मौन बने हुए हैं.

    TRAI से भी कर चुके शिकायत

    नेटवर्क की समस्या किसी एक कंपनी में नहीं, बल्कि सभी कंपनियों में बरकरार है. नेटवर्क किस कारण से खराब हो रहा है, इस पर किसी भी टेलीकाम कंपनी का कोई अधिकरी कुछ बोलने को तैयार नहीं है. जिसकी वजह से TRAI को भी शिकायत की जा चुकी है.