Wardha Nagar Parishad

Loading

वर्धा. संपत्ति टैक्स वसूलने बकायाधारकों के प्रति नगर परिषद अब सख्त रवैया अपना रही है़  शहर के 34 टैक्स बकायाधारकों को नगर परिषद प्रशासन ने नोटिस जारी किया है़ इसमें टैक्स भरने की मोहलत दी गई है़ इस दौरान जो टैक्स अदा नहीं करेंगे, उन पर जब्ती की कार्रवाई करने की तैयारी नप प्रशासन कर रहा है. सभी पर 50 लाख रुपयों से ज्यादा का बकाया होने की जानकारी है.

शहर में आम नागरिक प्रति वर्ष नगर परिषद में अपना टैक्स नियमित रूप से अदा करते है़ लेकिन कुछ लोग ऐसे है जो, निरंतर राजनीतिक दबाव बनाकर टैक्स देने में टालमटोल भूमिका अपना रहे है़ं इसमें कुछ राजनीतिक हस्तियां और बड़े व्यापारियों का समावेश है़ कई राजनीतिक पार्टियों तथा निजी संस्थाओं द्वारा भी टैक्स भरने निरंतर टालमटोल भूमिका ली जा रही है़ नप के टैक्स विभाग ने बार-बार नोटिस भेजने के बावजूद किसी भी प्रकार का रिस्पान्स नहीं दिया गया़ नोटिस की अवधि समाप्त होने के बाद जब्ती की कार्रवाई की जाने वाली है.

जिला कांग्रेस कार्यालय पर डेढ़ लाख बकाया

स्थानीय बैचलर रोड स्थित जिला कांग्रेस कमेटी के (सद्भावना भवन) कार्यालय पर 1 लाख 63 हजार 626 रुपए टैक्स बकाया है़  यशवंत अध्यापक विद्यालय  पर 1 लाख 11 हजार 696 रुपए, भारतीय मजदूर संघ कार्यालय पर 90 हजार 172 रुपए, बालाजी मंदिर देवस्थान 1 लाख 32 हजार रुपए टैक्स बकाया है़  साथ ही कांग्रेस के पूर्व जिलाध्यक्ष तथा पूर्व नप उपाध्यक्ष के भाई पर 3 लाख 3 हजार 657 रुपए टैक्स बकाया है़  34 लोगों के इन बकायाधारकों की सूची में बड़े व्यापारियों व नेताओं का भी समावेश है़  निरंतर नोटिस भेजने के बावजूद टैक्स नहीं भरने के कारण कार्रवाई की जाने वाली है. 

बकायाधारों पर की जाएगी जब्ती की कार्रवाई

टैक्स भरने के लिए नगर परिषद प्रशासन ने कुछ दिनों का समय नोटिस में दिया है़  समय समाप्त होने के बाद दूसरे दिन ही जब्ती की कार्रवाई की जाने वाली है़  नप में प्रभारी मुख्याधिकारी के रूप में विनायक महामुनी कार्य संभाल रहे है़  उन्होंने कुछ दिनों में ही अपने पारदर्शी कामकाज से शहरवासियों के दिल में स्थान निर्माण किया है़  इससे कार्रवाई की ओर सभी की नजरें टिकी हुई है.