Woman crime
प्रतीकात्मक तस्वीर

    Loading

    वर्धा. जिले में पिछले चौबीस घंटे में एक अत्याचार व 4 विनयभंग के मामले प्रकाश में आने से खलबली मच गई है़  रामनगर थाना क्षेत्र में 25 वर्षीय महिला का यौन शोषण किया गया़  इसके अलावा समुद्रपुर, खरांगणा, अल्लीपुर व सेवाग्राम थाने में महिला व स्कूली छात्राओं से छेड़छाड़ के मामले दर्ज किये गए़  8 मार्च को विश्व महिला दिवस सर्वत्र मनाया गया़  दूसरी ओर महिला दिवस की पूर्व संध्या पर ही जिले में महिला अत्याचार की घटनाएं सामने आयी है.  

    जानकारी के अनुसार 25 वर्षीय पीड़िता शहर के एक निजी अस्पताल में बतौर नर्स कार्यरत है़  वर्ष 2011 में उसका विवाह हुआ था़  किन्तु पति से न बन पाने के कारण तीन माह में ही पति से तलाक ले लिया़  तबसे वह वर्धा में किराये के घर में रहती है़  वर्ष 2014 में पीड़िता की पहचान मांडगांव निवासी निखिल किशोर देशमुख (21) से हुई.

    दोनों के बीच अच्छी पहचान होने से दोनों एकदूसरे से प्रेम करने लगे़  इस दौरान निखिल ने पीड़िता को विवाह का झांसा देकर उसका यौन शोषण किया़  पीड़िता के घर जाकर बार-बार जाकर उसके साथ कुकर्म किए़ पश्चात उसे अंधेरे में रखकर दूसरे युवती से विवाह तय कर लिया़  यह बात पीड़िता को पता चलते ही वह आहत हुई़  उसने आरोपी से संपर्क करने पर उसने विवाह से स्पष्ट इनकार कर दिया.

    पश्चात पीड़िता ने रामनगर थाने में पहुंचकर आपबीती कथन की़  पीड़िता की शिकायत पर पुलिस ने निखिल देशमुख के खिलाफ मामला दर्ज कर आगे की जांच शुरू कर दी़ आरोपी के खिलाफ एट्रासिटी एक्ट भी दर्ज किया गया़ प्रकरण में आगे की जांच डीवाईएसपी पीयूष जगताप के मार्गदर्शन में चल रही है.

    लसनपुर में छात्रा के साथ छेड़छाड़

    दूसरी ओर समुद्रपुर थाना क्षेत्र में आनेवाले लसनपुर निवासी 16 वर्षीय छात्रा 10 वीं में पढ़ती है़  वह हमेशा की तरह अपनी सहेलियों के साथ गांव से समुद्रपुर स्कूल में जा रही थी़  इस दौरान बस में ढोंडगांव निवासी रवि रमेश मोड (32) उसके पास बैठा़  उसने पीड़िता के साथ असभ्य बर्ताव किया़  दो दिन बाद बस स्टैंड पर पीड़िता से अश्लील बर्ताव किया.

    स्कूल परिसर में भी उसके साथ छेड़छाड़ की़ प्रकरण में समुद्रपुर पुलिस ने मामला दर्ज कर आरोपी को हिरासत में ले लिया़  खरांगणा थाना क्षेत्र के तरोडा आंगनवाड़ी केंद्र पर टीकाकरण चल रहा था़ वहां गांव निवासी विष्णु राजेंद्र बालणोत पहुंचा़ उसे पीड़िता ने टीकाकरण कराने को कहा़ इस पर उसने पीड़िता से अत्यंत गलत भाषा में बात की़ उससे अश्लील बर्ताव किया़ प्रकरण में खरांगणा पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है.

    मोबाइल से पीड़िता को परेशान किया

    अल्लीपुर थाना क्षेत्र के चानकी निवासी पीड़िता पुलिस भर्ती प्रशिक्षण के लिए जिला क्रीड़ा संकुल में आती थी़ जहां उसकी पहचान कोसुर्ला निवासी रोशन कोहले से हुई़  पश्चात रोशन ने उसका मोबाइल क्रमांक प्राप्त किया़ इसके बाद वह बार-बार पीड़िता को परेशान किया करता था़ उसके कालेज, गांव पहुंचकर पीड़िता के बारे में पूछता था़ उसके माता-पिता को तंग कर रहा था़ इन बातों से परेशान होकर पीड़िता ने अल्लीपुर थाना पहुंचकर शिकायत दी.

    इस आधार पर पुलिस ने रोशन कोहले के खिलाफ मामला दर्ज कर आगे की जांच शुरू कर दी़  सेवाग्राम थाने में स्कूली छात्रा से विनयभंग का मामला दर्ज हुआ़ 17 वर्षीय पीड़िता को वरुड निवासी उल्हास दुरतकर (40) परेशान कर रहा था़ बार-बार उसका पीछा करके तंग करता था़ ट्यूशन व कालेज जाते समय उसे रोक कर बात करने की कोशिश कर रहा था़  एक दिन उसका हाथ पकड़कर विनयभंग किया़  प्रकरण में सेवाग्राम पुलिस ने उल्हास दुरतकर के खिलाफ मामला दर्ज कर आगे की जांच शुरू कर दी.