Open Meter Box

    Loading

    वर्धा. अनेक मकानों के मीटर बाहरी क्षेत्र में लगाये जाते है़ं कुछ जगहों पर तीन-चार मकानों के मीटर लोहे के बॉक्स में लगे होते है़ं परंतु उक्त मीटर बॉक्स इन दिनों खतरनाक साबित हो रहे है़ं बॉक्स की हालत दयनीय होने से अनहोनी का डर बना हुआ है़ इस ओर महावितरण ने गंभीरता से ध्यान देने की मांग नागरिक कर रहे है़.

    बता दें कि, शहर के प्रभाग क्रं.9 रामकृष्णनगर स्थित देवरणकर लेआऊट परिसर में यह समस्या अधिक गंभीर बनी हुई है़ यहां अनेक मकानों के घरेलू मीटर बिजली खंभे के पास बनाये गये टीन के बॉक्स में लगे हुये है़ं एक बॉक्स में चार से पांच मीटर है़ं परंतु वर्तमान स्थिति में इन बॉक्स की हालत अत्यंत दयनीय बनी हुई है़ टीन पत्रे जंग लगने से मीटर खुले में पड़े है़ं  बॉक्स के टीन पत्रे निकल गये है़ं परिणामश बारिश के कारण मीटर में खराबी आ रही है.

    बिजली खंडित होने की समस्या

    किसी भी समय बिजली खंडित हो जाती है़ गंभीर बात यह है कि, शॉटसर्किट से बड़ी अनहोनी की आशंका बनी हुई है़ बारिश के दिनों में मीटर के बॉक्स के पास करंट रहता है़ खेलते समय बच्चे इसके शिकार होने की आशंका है़  नागरिकों के जीवन से खिलवाड़ हो रहा है़  ऐसी ही स्थिति शहर के अन्य इलाकों में बनी है़ मीटर खुले में होने से अनेक समस्या पैदा हो रही है़ इस ओर महावितरण कंपनी ने गंभीरता से ध्यान देने की मांग है. 

    महावितरण कर रहा अनदेखी

    अनेक मकानों के घरेलू मीटर लोहे के बॉक्स में लगे हुए है़ं परंतु यह बॉक्स अत्यंत खराब हो चुके है़ं इससे हमेशा अनहोनी का डर लगा रहता है़ इस बारे में महावितरण की ओर शिकायत की गई है़ परंतु अनदेखी हो रही़  इस समस्या की ओर गंभीरता से ध्यान दें.

    -प्रदीप ठाकरे, पूर्व पार्षद, प्रभाग 9