ईरानी गिरोह के सदस्यों को 18 तक PCR, किराये पर लिए थे 3 चालक, अन्य एक चोर की तलाश

    Loading

    वर्धा. बुजुर्ग से 75 हजार रुपयों के आभूषण ऐंठने वाले ईरानी गिरोह का वर्धा पुलिस ने पर्दाफाश किया है़  गिरोह के 4 सदस्यों को पुलिस ने अरेस्ट कर उनकी 18 मई तक पुलिस कस्टडी प्राप्त कर ली है़, जबकि अन्य एक आरोपी की तलाश चल रही है़  पूछताछ में अनेक चौंकाने वाली बातें सामने आ रही हैं. आरोपियों में से तीन लोगों को 1 हजार रुपए किराया देकर गिरोह में शामिल किया गया था़  इस गिरोह ने अन्य ठिकानों पर भी वारदात को अंजाम देने की जानकारी है.

    बता दें कि वर्धा पुलिस ने दो दिन पहले अहमदनगर से गिरोह का सूत्रधार अली रजा उर्फ अली बाबा शब्बीर बेग ईरानी (47), शेख शाहरुख रईस (28), रियाज रशीद शेख (35) व अविनाश लक्ष्मण गायकवाड़ (29) को गिरफ्तार किया था़ न्यायालय में पेश करने पर चारों को 18 तक पुलिस कस्टडी सुनाई गई है़ 9 मई को वर्धा में चोरी को अंजाम देकर 14 मई तक यह गिरोह अन्यत्र घूम रहा था़ इस दौरान भी गिरोह ने अन्य शहरों में वारदात को अंजाम देने की जानकारी है.

    वर्धा की घटना के बाद यह गिरोह नागपुर होते हुए रायपुर गया़ इसके पश्चात भोपाल, इंदौर, धुले पहुंचा़ इसके बाद शिरपुर होते हुए मनमाड़ के बाद अहमदनगर में पहुंचा था़ वारदात के बाद एक दिन में करीब 300 किमी तक दूरी पार करते थे़ चोरी के लिए कार व दुपहिया का उपयोग होता है.

    दुपहिया सवार चोरी को अंजाम देकर शहर के बाहर हाइवे पर खड़ी कार तक पहुंचते थे़ जहां से कार सवार दुपहिया लेकर आगे निकल जाते थे़ गिरोह का मुखिया अलीबाबा शब्बीर बेग ईरानी ने तीन चालक प्रतिदिन 1 हजार रुपए किराये से साथ रखे थे़ उसका भतीजा जो कि पुलिस को चकमा देकर फरार हुआ है़ उसकी तलाश भी चल रही है.

    इस गिरोह ने छत्तीसगढ़, रायपुर, मध्यप्रदेश, धुले, शिरपुर में भी वारदात को अंजाम देने की जानकारी है़ विदर्भ में वर्धा पुलिस की अब तक की बड़ी कार्रवाई बताई जा रही है़ पूछताछ में अन्य कुछ गंभीर बातें प्रकाश में आने की संभावना पुलिस ने जताई है.