File Photo
File Photo

    Loading

    वर्धा. शहर के दुर्गा टॉकिज परिसर के पास वाले बच्चूभाई की होटल की बगल से जो रास्ता अंजुमन चाल की ओर जाता है. उस रास्ते को नागरिकों के लिए पार करना और वहां से चलना बड़ा मुश्किल ही हो गया है. पहले ही यह रास्ता कम चौड़ा है. जिससे यह रास्ता बड़ी मुश्किल से लोग पार कर जाते थे, पर आज देखा जा तो इस रास्ते को पार्किंग की जगह बना डाली है. जिससे इस रास्ते पर दोपहिया वाहनों का काफिला जरूरत से बढ़ जाता है.

    बच्चू भाई होटल की बगल से जानेवाले इस रास्ते को आज पार्किंग की जगह बनाने से इस रास्ते से अंजुमन चाल की ओर जानेवाले अन्य वाहनों को अपने वाहनों को यहां से निकलना भी गंभीर हो जाता है. ऐसी स्थिति में यहां लोगों के बीच वाद विवाद भी बढ़ जाता है और लोगों को यह मार्ग छोड़कर दूसरे रास्ते से जाना पड़ता है. इस मार्ग की यह समस्या यहां 10 वर्षों से बनी हुई है. फिर भी इस समस्या पर कोई भी अधिकारी ने अभी तक ध्यान नहीं दिया.

    मार्ग पर हैं बैंक और अस्पताल

    आज देखा जाए तो इस रास्ते से ही लगकर पंजाब बैंक और बड़ा दवाखाना भी है, जिससे यह रास्ता वाहनों से भर जाता है. इस रास्ते को पार करना और यहां से चलना भी कठिन हो जाता है. अब ऐसे समय बच्चू भाई होटल की बगल से अंजुमन चाल की ओर जानेवाले इस रास्ते की हालत वाहनों के खडे होने से चिंताजनक बनी हुई है. यहां की  समस्या को तुरंत हल करने की मांग शहर के सामाजिक कार्यकर्ता हिम्मतकुमार व्यास ने प्रशासन से की है.