Swasthavardhini, Vijaygopal

    Loading

    विजयगोपाल (सं). स्थानीय स्वास्थ्य वर्धिनी केंद्र में मरीजों की अनदेखी कर स्वास्थ्य से खिलवाड किया जा रहा है. कर्मचारी मुख्यालय में नहीं रहने से मरीजों को समय पर उपचार नहीं मिल पाता. यह स्वास्थ्यवर्धिनी केंद्र रामभरोसे दिखाई दे रहा है. गणेश दोडके ने सोमेश्वर तलवार नामक मरीज को जब स्वास्थ्य केंद्र में सुबह के समय लाया तब वहां पर कोई भी कर्मचारी उपस्थित नहीं था. जिससे मरीज को भारी परेशानी हुई. तथा कुछ दूरी पर होनेवाले चोंडी गांव से प्रियंका मडावी यह महिला भी अस्पताल में सुबह के समय उपचार के लिए आने पर उस पर ध्यान देने के लिए भी अस्पताल में कोई नही था.

    वीडिओ हुआ वायरल

    इस बारे में नागरिकों ने अस्पताल में कोई भी कर्मचारी नहीं होने का विडिओ भी सोशल मीडिया पर वायरल किया था. इस वजह से अस्पताल में आनेवालों के प्रति यहां स्टाफ कितना गंभीर रहता है इस बात का पता चलता है. यहां पर चिकित्सक समेत  कर्मचारी भी उपस्थित नहीं होते. इसलिए मरीज यहां पर इलाज के लिए आएं या नहीं यह प्रश्न बना रहता है. अब यह स्वास्थ्यवर्धिनी केंद्र दिखावे की चीज बनी है. यहां के कर्मचारी रोजाना मुख्यालय से आना-जाना करते हैं.

    इन्हें मुख्यालय की एलर्जी होकर कर्मचारी अपने निवास से ही रोजाना आना-जाना करते हैं. कुछ कर्मचारी विलंब से आने के बारे में नागरिक बता रहे हैं. सिपाई के चार पद है परंतु चारों पद रिक्त हैं. रिक्त पद कब भरेंगे. ऐसा प्रश्न नागरिक कर रहे है. यहां का एक कर्मचारी तहसील स्वास्थ्य अधिकारी के कार्यालय में डेपुटेशन पर है. वह कर्मचारी विजय गोपाल में देना चाहिए. ऐसी मांग जोर पकड़ रही है. 

    संबंधितों पर करें कार्रवाई

     स्वास्थ्य केंद्र में सिर्फ कडूकर नामक कर्मचारी पर स्वास्थ्यवर्धिनी केंद्र का चार्ज होने है. ऐसे नियम को दरकिनार करनेवाले वैद्यकीय अधिकारी समेत कर्मचारियों पर कार्रवाई की मांग नागरिकों ने की है.