Cleaning workers strike in wardha

Loading

देवली (सं). गत तीन दिन से देवली नगर परिषद के निजी सफाई कर्मचारी हड़ताल पर चले गये है़. परिणामवश शहर में अस्वच्छता का आलम बना हुआ है. रोज मजदूरी में वृध्दि करने के साथ ही विविध मांगों को लेकर नगर परिषद के निजी सफाई कर्मियों ने हड़ताल का निर्णय लिया है.

देवली नप ने शहर की सफाई का ठेका समर्थ बहुउद्देशीय संस्था यवतमाल को सौंपा है. परंतु ठेकेदार की गलत नीति के कारण निजी कर्मचारी त्रस्त हो चुके है़ं इसके पहले भी सफाई कर्मियों ने हड़ताल की थी़ उस समय आश्वासन दिया गया था. परंतु कोई हल नहीं निकला़ परिणामवश दूसरी बार कर्मियों ने हड़ताल का निर्णय लिया है.

निजी सफाई कर्मी नदारद होने से शहर में अस्वच्छता का आलम बना है. परिणामवश नागरिक असंतोष व्यक्त कर रहे़ तीन दिन से हड़ताल शुरु होने के बावजूद भी वरिष्ठ अधिकारी इसे गंभीरता से नहीं ले रहे है़. दूसरी ओर ठेकेदार द्वारा नए से कुछ कर्मियों को रोजंदारी पर लाकर कचरा उठाने का काम किया जा रहा़ परिणामवश हड़ताल पर गये निजी सफाई कर्मचारी रोष व्यक्त कर रहे है़.

हड़ताल पर गये सफाई कर्मियों से बजरंग दल के दिनेश क्षीरसागर, गोल्डी बग्गा, युवा संघर्ष मोर्चा के किरण ठाकरे, प्रवीण कात्रे, पूर्व नगराध्यक्ष गौतम पोपटकर, जब्बार तवर ने भेंट कर उनकी समस्या जान ली़ साथ ही उनकी मांगों को लेकर नप प्रशासन की ओर गंभीरता से विचार करने की मांग की गई.