RESERVATION

    Loading

    वर्धा. जिले में हाल ही में हुए चार नगर पंचायत की मतगणना के बाद अब नगराध्यक्ष पद के आरक्षण की ओर सभी की नजरें लगी है़ इसके लिए 27 जनवरी को आरक्षण की घोषणा की जाएगी़ इसके बाद किस के नसीब में नगराध्यक्ष की कुर्सी लिखी हैं, यह स्पष्ट होगा़ जिले के कारंजा घाड़गे, आष्टी शहीद, सेलू व समुद्रपुर नगर पंचायत के चुनाव हुए़ 19 जनवरी को हुई मतगणना में किस दल को कितने सीटे मिली, यह स्पष्ट हो गया़ आष्टी व कारंजा में कांग्रेस ने परचम लहराया है.

    कारंजा में पार्टी ने बहुमत प्राप्त कर लिया है़ आष्टी में सत्ता हासिल करने के लिए कांग्रेस को केवल एक सीट की आवश्यकता है़ दूसरी ओर सेलू व समुद्रपुर में त्रिशंकु स्थिति पैदा हो गई है़ सेलू में सर्वाधिक सीट भाजपा को मिली, किन्तु सत्ता स्थापन करने उन्हें 3 सीटों की जरूरत है़ यहां किस दल का नगराध्यक्ष बनेगा, यह आनेवाला समय ही बता पाएगा़ दूसरी ओर समुद्रपुर में किसी को भी पूर्ण बहुमत नहीं है़ य हां राष्ट्रवादी व किसान संगठन ने आघाड़ी बना ली है़ लगभग उनका सत्ता में आना तय माना जा रहा है.

    सत्ता स्थापना करने की तैयारियों के साथ-साथ सभी दलों की नजरें नगराध्यक्ष पद के लिए घोषित होने वाले आरक्षण पर टीकी है़ आनलाइन पध्दति से नगर विकास विभाग के प्रधान सचिव की अध्यक्षता में 27 जनवरी को नगराध्यक्ष के लिए आरक्षण घोषित करने वाले है़ इसके बाद स्थिति स्पष्ट होगी.