निरंतर खुदाई से मार्ग हो रहे हैं क्षतिग्रस्त

  • निजी कंपनियां डाल रही केबल, मरम्मत कार्य नहीं किय जा रहा हा दर्जात्मक

Loading

वर्धा. निजी कंपनियों की ओर से शहर के विभिन्न मार्गों पर केबल डालने का कार्य किया जा रहा है़ मार्गों के बाजू में निरंतर हो रही खुदाई की वजह से पक्के सीमेंट मार्ग क्षतिग्रस्त हो रहे है़ं लाखों रुपए का खर्च कर लगाए गट्टू का नुकसान हो रहा है़ मरम्मत कार्य सही ढंग से नहीं होने के कारण नागरिकों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है.

कुछ जगह मिट्टी डालकर बुझाए गए गड्ढे 

हाल ही में शास्त्री चौक से बजाज चौक की ओर जाने वाले मार्ग के बाजू में केबल डालने के लिए खुदाई की गई़ इस कार्य में किसी भी प्रकार का नियोजन नहीं होने के कारण परिसर के दूकानदारों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है़ कार्य पूर्ण होने के बाद कुछ जगह पर मिट्टी डालकर गड्ढे जैसे-तैसे बुझाए गए, जिससे नागरिकों में रोष व्याप्त है. 

जलापूर्ति की पाइप लाइन हो रही क्षतिग्रस्त

अनेक जगह पर मार्गों के बाजू में जलापूर्ति की पाइप लाइन है़ केबल डालने के लिए निजी कंपनियों द्वारा चल रहे खुदाई कार्य में उक्त पाइप लाइन क्षतिग्रस्त हो रही है़ इसके बावजूद संबंधित ठेकेदार ध्यान नहीं दे रहा़ अनेक नागरिकों के घरों में पानी दूषित आने की शिकायतें मिल रही है़ इस ओर नगर परिषद प्रशासन से ध्यान देने की जरूरत है. 

निर्माण को लेकर ठेकेदार बरत रहा लापरवाही

कुछ जगह पर गट्टू नहीं रहने से लोगों ने स्वयं खर्च कर प्लोअरिंग किया, लेकिन संबंधित निजी कंपनी द्वारा मार्ग के खुदाई के लिए उक्त फ्लोअरिंग तोड़ा जा रहा है़ जबकि कुछ जगह पर गट्टू लगे रहने से वह निकाले जा रहे है़ कुछ गट्टू टूट जाने के बाद उक्त जगह पर नए गट्टू लगाना जरूरी था़  किंतु, इस ओर अनदेखी की जा रही है.  

सुरक्षा की ओर गंभीरता से नहीं दे रहें ध्यान

संबंधित ठेकेदार यह मार्ग के बाजू में खुदाई करने के बाद सुरक्षात्मक उपाय योजना पर अनदेखी कर रहा़  मार्ग के बाजू में खुदाई के बाद कहीं भी बैरिकेट्स नहीं होने के कारण रात के समय दुर्घटना का डर बना रहता है़ यह बात यातायात विभाग के साथ ही नप प्रशासन के अधिकारी व कर्मचारियों को पता है़  लेकिन फिर भी ध्यान नहीं दिया जाने से आश्चर्य व्यक्त किया जा रहा है.