डाक्टर के खाते से उड़ाए रु. 74,000

  • विवाह समारोह में शामिल होने पहुंचे थे

वर्धा. विवाह समारोह के लिए अपने गांव पहुंचे डाक्टर के बैंक खाते से 74 हजार 79 रुपए उड़ाने की ऑनलाइन फ्राड की घटना सेवाग्राम थाना के अंतर्गत गोजी में उजागर हुई. जानकारी के अनुसार गोजी निवासी राहुल गंगाधर मोरणकर (32) यह दिल्ली के एम्स शासकीय अस्पताल में बाल दंत चिकित्सा एवं रोगथाम विभाग में कार्यरत है.

महाविद्यालय में सहायक प्रोफेसर के रूप में काम संभाल रहे है. 19 दिसंबर को छोटे भाई राहुल (30) का विवाह होने से वें गोजी आये थे़ नागपुर में विवाह निपटाने के बाद 20 दिसंबर को वापस गांव पहुंचे़ 21 की सुबह नींद से उठने के बाद उन्हें शर्ट की जेब से 3 हजार रुपए गायब दिखाई दिए. परंतु घर में मेहमान होने के कारण यह बात किसी को नहीं बताई. 22 दिसंबर को मोबाइल में उन्होंने नेटबैंकिंग एप में स्टेटमेन्ट जांच किया़ इसमें उन्हें तीन ऑनलाइन ट्रान्जेक्शन दिखाई दिए.

इस संबंध में पूछने पर परिवार में किसी को कुछ पता नहीं था. 18 दिसंबर को वह पर्स व मोबाईइ साइड में रखकर मेहमानों के साथ सो थे. इस दौरान किसी ने पर्स से डेबिट कार्ड निकालकर बैंक खाते से ऑनलाइन शापिंग करने की बात सामने आयी. अलग-अलग तिथि में करीब 74 हजार उड़ाने की जानकारी है. प्रकरण में सेवाग्राम पुलिस ने अज्ञात व्यक्ति के खिलाफ मामला दर्ज कर आगे की जांच शुरू कर दी.