Take back the registered political matters, ext. Delegation met Police Commissioner

    Loading

    आर्वी (सं). समग्र शिक्षा अभियान के अंतर्गत व्यवसाय शिक्षण पाठ्यक्रम राज्य के 646 सरकारी स्कूलों में पढ़ाया जाता है. आज के समय विविध निजी कंपनी को टेंडर देकर व्यवसाय का बाजारीकरण कराया जा रहा है. आज की स्थिति में सरकारी स्कूलों में कम वेतन पर अध्यापन का कार्य करने वाले शिक्षक आज आर्थिक परेशानी से जूझ रहे हैं. गत चार माह से वेतन नहीं मिलने से उन पर भूखे रहने की नौबत आयी है.

    इस स्थिति के चलते अब वेतन के लिए व्यवसाय शिक्षकों ने 3 मार्च को आंदोलन करने की चेतावनी दी है. पिछले 4 माह से वेतन नहीं मिलने से व्यवसाय शिक्षक परेशानी में है. छात्रों को ज्ञानदान देने वाले शिक्षकों की अवस्था गंभीर बनी हुई है. परिवार की उपजीविका को लेकर अनेक प्रश्न उपस्थित हुए है.

    समस्या का निराकरण कर न्याय देने की मांग 

    समग्र शिक्षा के अंतर्गत चलाए जाने वाले व्यवसाय शिक्षा पाठ्यक्रम के संबंधित अधिकारी, कर्मचारी शिक्षकों के वेतन के बारे में उदासीन है. इसलिए संबंधित अधिकारी से ध्यान देकर व्यवसाय शिक्षकों की परेशानियों का निराकरण कर न्याय देने की मांग व्यवसाय शिक्षकों ने की है. इस मांग को लेकर व्यवसाय शिक्षक महासंघ अध्यक्ष शोभराज खोंडे ने 3 मार्च से आंदोलन करने की चेतावनी दी है.