Ramdas Tadas and Amar Kale

Loading

वर्धा. लोकसभा चुनाव का नामांकन भरने के लिए मात्र 3 दिन शेष बचे हैं. ऐसे में भाजपा गठबंधन व मविआ ने कमर कस ली है. मंगलवार को मविआ के प्रत्याशी अमर काले तथा बुधवार को भाजपा के रामदास तड़स नामांकन भरने वाले हैं. अमर काले के लिए स्वयं शरद पवार तथा तड़स के लिए उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस व प्रदेशाध्यक्ष चंद्रशेखर बावनकुले नामांकन भरने के लिए आ रहे हैं. मविआ व महागठबंधन द्वारा वर्धा सीट पर विशेष ध्यान केंद्रित किया गया है. राकां शरद पवार के कोटे में विदर्भ की एकमात्र सीट आयी है. भारी गतिरोध के बाद कांग्रेस के पूर्व विधायक अमर काले को राकां ने अपने खेमे में शामिल कर मैदान में उतारा है. काले के माध्यम से शरद पवार विदर्भ में अपनी ताकत दिखाना चाहते हैं. जिसके चलते काले का नामांकन भरने के लिए स्वयं शरद पवार मंगलवार को वर्धा आ रहे हैं. अनेकांत स्वाध्याय मंदिर से काले की रैली प्रारंभ होगी. शरद पवार का आगमन अनेक मायने से महत्वपूर्ण माना जा रहा है.

पवार करेंगे स्थानीय नेताओं के साथ चर्चा
शरद पवार राकां व कांग्रेस के स्थानीय नेताओं के साथ चर्चा करने वाले है. उल्लेखनीय है कि राकां के कुछ स्थानीय नेताओं ने काले की उम्मीदवारी पर विरोध जताया था. उनको पवार द्वारा समझाईश दी गई है, किंतु पवार आगे भी कोई रिस्क नहीं लेना चाहते हैं. जिसके चलते पवार इन नेताओं के साथ चर्चा कर पार्टी के लिए काम करने के निर्देश दे सकते हैं.

फडणवीस व बावनकुले दूसरी बार वर्धा में
लोकसभा चुनाव घोषित होने के बाद दूसरी बार उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस व प्रदेशाध्यक्ष चंद्रशेखर बावनकुले वर्धा में आ रहे हैं. इसके पूर्व दोनों नेताओं ने पार्टी पदाधिकारियों की बैठक लेकर गिले शिकवे भुलाकर काम पर लगने के निर्देश दिये थे, परंतु राकां ने अमर काले को मैदान में उतारने के बाद फडणवीस व बावनुकले एक्शन में आये हैं. यह दोनों नेता कोई रिस्क नहीं लेना चाहते हैं. एक और शरद पवार अपने प्रत्याशी का नामांकन भरने के लिये आ रहे हैं तो दूसरी ओर फडणवीस व बावनकुले भी मैदान में उतरकर हम भी कुछ कम नहीं हैं, यह दिखाने का प्रयास कर रहे हैं. मविआ व महागठबंधन अपनी प्रत्याशी के लिए पूरी ताकत झोंकने के लिए तैयार हुए हैं. ऐसी परिस्थिति में चुनाव का माहौल और गरमाने के आसार नजर आने लगे हैं.