Fraud
फ़ाइल फोटो

Loading

वर्धा. शहर से सटे सिंदी (मेघे) स्थित संत गोरा कुंभार मूर्तिकार औद्योगिक सहकारी संस्था की गिरवी जमीन फर्जी दस्तावेज के आधार पर 2 लोगों को बेच दी़ जमीन के दस्तावेज में गड़बड़ी सामने आई. प्रकरण में जांच के बाद संस्था के अध्यक्ष व सचिव के खिलाफ सावंगी पुलिस ने धोखाधड़ी का मामला दर्ज कर लिया है.

प्राप्त जानकारी के अनुसार संत गोरा कुंभार मूर्तिकार औद्योगिक सहकारी संस्था सिंदी मेघे के अध्यक्ष देऊलगांव निवासी राजेश वसंत गाते व सचिव सिंदी मेघे के शितला माता मंदिर परिसर निवासी राजेंद्र शंकर वझे है़ं उक्त संस्था की खेत सर्वे क्रं.445 आराजी 1.62 हेआर यह जमीन केवीआईसी मुंबई इस संस्था की ओर गिरवी पड़ी है़ बावजूद इसके उक्त जमीन रामनगर निवासी महेश केशवदास बतरा को बेच दी़  परंतु उक्त खेती पर कर्ज होने से जमीन का फेरफार महेश बतरा के नाम पर नहीं हुआ.

हद तो तब हुई जब संस्था के सचिव व अध्यक्ष ने मिलीभगत कर वहीं जमीन नालवाड़ी के सातपुते ले-आउट निवासी सुधीर नामदेव बोरकर बेच दी़ इसकी बिक्री के ऐवज में 10 लाख रुपये व स्टैम्प ड्यूटी के 1 लाख 25 हजार रुपये ऐसा कुल 11 लाख 25 हजार रुपयों का चूना लगाया़ कुछ दिनों बाद उक्त जमीन सुधीर बोरकर के नाम पर न होते हुए महेश बतरा के नाम पर होने की बात प्रकाश में आई.

दूसरी संस्था की ओर गिरवी जमीन विश्वासघात कर दो लोगों को बेच दी़ जांच पड़ताल करने पर महेश बतरा का नाम फेरफार नहीं था़  जबकि सुधीर बोरकर ने जांच पड़ताल करने पर उनके साथ भी धोखाधड़ी की बात सामने आई. प्रकरण में सावंगी पुलिस ने संस्था के सचिव राजेंद्र वझे व अध्यक्ष राजेश गाते के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया़ आगे की जांच सावंगी मेघे पुलिस कर रही है.