File Photo
File Photo

    Loading

    वर्धा. पिछले तीन दिनों से जिले के मौसम में निरंतर बदलाव देखने मिल रहा है़  बदरीला मौसम छाया रहने से किसानों का टेंशन बढ़ गया है़ मंगलवार को कभी धूप तो कभी छांव का खेल दिनभर चलते रहा़  सुबह के समय आकाश में बादल छाये हुए थे, परंतु दोपहर में कड़ी धूप खिली़ शाम के समय पुन: बादल मंडराने लगे थे़ गर्मी की सोयाबीन व गेहूं की फसल खेतों में लहलहा रही है़ बदरीला मौसम छाया हुआ है़  इस बीच मौसम विभाग ने बारिश के आसार बताये है़ इसके चलते जिले के किसानों की चिंता फिर एक बार बढ़ गई है.

    अधिकतम तापमान में आई गिरावट

    बता दें कि कुछ दिनों से जिले में तपन बढ़ने लगी थी़  किन्तु पिछले तीन दिनों से बादल छाये रहने के कारण जिले के अधिकतम तापमान में कमी रही. मंगलवार को जिले का अधिकतम तापमान 40.5 डिग्री सेल्सिअस दर्ज किया गया़  वहीं न्यूनतम तापमान 23.4 डिग्री सेल्सिअस रहा. साथ ही दिनभर मौसम में निरंतर बदलाव देखा गया़  बदरीले मौसम के कारण पारा लुढ़कता जा रहा है़  सुबह से ही आकाश में बादल मंडारने लगे थे. शाम तक मौसम बदरीला बना रहा.   

    धूप और छांव की चल रही आंखमिचौली 

    विगत दो दिनों से कभी धूप तो कभी छांव की आंखमिचौली चल रही है. राज्य के कुछ हिस्सों में बेमौसम बारिश होने से खेती फसल का भारी नुकसान हुआ है़  जिले में इन दिनों रबी की फसल खेतों में लहलहा रही है़  बारिश ने दस्तक देने पर गेहूं व सोयाबीन के साथ साथ सब्जी फसल का नुकसान हो सकता है़ परिणावमश आकाश में मंडाराते बादल ने किसानों की चिंता बढ़ा दी है.