Huge floods in UP amid Corona crisis
File Photo

    Loading

    वर्धा. बाढ़ की चपेट में आकर रपटे में फंसी कार बह गई़ उक्त घटना शुक्रवार की दोपहर ढाई बजे के दौरान ब्राह्मणवाड़ा मार्ग पर घटी. पानी का बहाव इतना तेज था कि कार बहते हुए महाकाली डैम के कैचमेंट तक जा पहुंची़ हादसे में किसी प्रकार की जीवितहानि नहीं घटी़ मासोद-बांगडापुर मार्ग पर ढगा भुवन के समीप रपटे बने हुए है़ जोरदार बारिश होने पर इन रपटों के ऊपर से पानी बहता है़ इन रपटों पर बड़ी संख्या में गड्ढे हो गए है़, जो दिन-ब-दिन और बड़े हो रहे है. आये दिन यहां वाहन फंस जाते है.

    शुक्रवार की दोपहर 12 बजे के दौरान ब्राह्मणवाड़ा की ओर जा रही कार रपटे के गड्ढे में फस गई़ किसी तरह कार में सवार नागरिक बाहर निकल गये़ रपटे पर से पानी बहने के कारण उन्होंने पेड़ व रस्सी की मदद से कार को बांधकर रख दिया़ परंतु बारिश अधिक बढ़ने से पानी का बहाव भी तेज हुआ़ करिब ढाई बजे के दौरान कार बहाव में बहकर महाकाली डैम के कैचमेंट में जा पहुंची.

    सौभाग्यवश इसमें किसी प्रकार की जीवितहानि नहीं घटी़ मार्ग पर इन रपटो की मरम्मत के लिये वाइल्ड, विल, वेव्ज ग्रुप ने कई बार प्रशासन से मांग की़ परंतु इस ओर हमेशा अनदेखी की जा रही है.

    रपटों की ऊंचाई बढ़ाना जरूरी है़ जंगल परिसर होने से रात्रि के समय मार्ग पर आवागमन नहीं रहता़ ऐसे में पीड़ितों को मदद नहीं मिल पाती़ अत्यधिक बारिश के कारण किसी भी समय रपटा बहने का डर पैदा हो गया है़ अगर ऐसा हुआ तो बांगडापुर-ब्राह्मणवाड़ा का यातायात बाधित हो जाता. इन सभी बातों को ध्यान में रखकर शीघ्र मरम्मत का काम करने की मांग ग्रुप के सदस्यों ने की है.