Durgesh Shinde Murder

  • दोनों हमलावरों को किया गिरफ्तार

Loading

देवली (सं). शहर में पिछले कुछ महीनों से कानून व शांति व्यवस्था की धज्जियां उड़ रही है़  शनिवार की रात्रि दो दिन पहले हुए विवाद में युवक की चाकू से गोदकर हत्या कर दी गई़  हत्याकांड से शहर दहल उठा़  देर रात्रि पुलिस ने दोनों हमलावरों को गिरफ्तार कर लिया है़  आगे की जांच देवली पुलिस कर रही है़  मृतक दुर्गेश राधेशाम शेंडे (22) बताया गया.

केदार लेआउट निवासी दुर्गेश अपने मित्र के साथ सांसद रामदास तड़स आईटीआई कालेज परिसर में बैठा हुआ था़  रात्रि 10.30 से 11 बजे के दौरान आरोपी मिरननाथ मंदिर वार्ड क्रं.15 निवासी वैभव रामभाऊ दुरगडे (26) व कामडी चौक वार्ड क्रं. 14 निवासी शुभम नारायण मातकर (25) दोनों दुर्गेश के पास पहुंचे़ उन्होंने पुरानी बात पर दुर्गेश से विवाद किया और चाकू से उस पर वार किये़ वैभव ने चाकू से सीने व गर्दन पर वार करके दुर्गेश को मौत के घाट उतार दिया़ डर के मारे दुर्गेश के मित्र वहां से भाग निकले़ वारदात के बाद हमलावर भी मौके से फरार हो गये़ हत्याकांड की खबर से शहर में हड़कम्प मच गया़ पुलिस तुरंत मौके पर पहुंची़ घटना का पंचनामा कर शव पोस्टमार्टम के लिये भेज दिया गया़ एक टीम हमलावरों की तलाश में निकली़ मामला दर्ज कर देर रात्रि पुलिस ने वैभव व शुभम को गिरफ्तार कर लिया. 

शुक्रवार को आरोपियों के साथ हुआ विवाद

उल्लेखनीय है कि दुर्गेश शेंडे का आरोपी वैभव व शुभम के साथ शुक्रवार की रात्रि 11 बजे मिरननाथ मंदिर परिसर में विवाद हुआ था़ इस बात पर गुस्साए वैभव दुरगडे ने मित्र की मदद से दुर्गेश की पिटाई की थी़ प्रकरण में दुर्गेश की शिकायत पर देवली पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया था़  परंतु आरोपी को हिरासत में नहीं लिया था़ उसी रात्रि वैभव व शुभम ने मिलकर दुर्गेश की हत्या कर दी. 

अन्यथा नहीं हत्याकांड की घटना टल जाती

दुर्गेश की शिकायत पर देवली पुलिस ने दोनों आरोपियों के खिलाफ पहले ही मामला दर्ज कर लिया था़ परंतु उन्हें हिरासत में नहीं लिया गया़ समय रहते दोनों आरोपी अरेस्ट होते तो यह हत्याकांड नहीं घटता़ इस प्रकरण को लेकर गृहमंत्री से करेंगे चर्चा.

पिछले कुछ दिनों से देवली शहर व आसपड़ोस के परिसर में अपराधिक वारदातें बढ़ती जा रही है़ शहर में शांति व कानून व्यवस्था बनी रहनी चाहिये़ इसके लिये पुलिस ने गंभीरता से ध्यान देना जरूरी है़  इस संबंध में उपमुख्यमंत्री तथा गृहमंत्री देवेंद्र फडणवीस के साथ चर्चा की जाएगी.

-रामदास तड़स, सांसद.