गटनेता के प्रभाग में गंदगी का साम्राज्य; महिनों से नाले, नालियां में फैल रही बदबू

    पुलगांव: नगरपालिका में भाजपा सत्ता पक्ष में है. विकास कार्यो के अलावा सफाई की ओर किसी का भी ध्यान नही है. शहर में तो हर जगह गंदगी का साम्राज्य भरा हुआ है जिससे डेंगू, मलेरिया और कई बीमारियों से शहर वासियों को झूझना पड रहा है. जिसमें मुख्य भाजपा नपा के गटनेता राजीव जैस्वाल व नगरसेवक बडगे के प्रभाग में मानों नाले, नालियों को महिनों से सफाई ही नही की गई. जिससे हर नालियों में बदबू फैल गई है.

    भगतसिह चौक की नालियां तो इतनी बदबूदार हो गई की वहां के व्यापारी व रहिवासियों का जीना ही दुर्भर हो गया है. लेकिन जनप्रतिनिधी या नपा सफाई अधिकारियों का शायद इस ओर ध्यान देना ही भूल गए है. जिन्हें आम जनता से कोई लेना देना ही नही है. ऐसा प्रतित हो रहा है. नागरिकों में नालियों की गंदगी के कारण हो रही बीमारी के मच्छरों में शहर में संक्रमण रोग फैल रहे है.

    कोरोना काल के बाद ना ही फागिंग मशीन घुमी ना ही नालियों में किसी प्रकार की दवाई मारी गई और शनि मंदिर के नाले की गंदगी तो इतनी बढ गई की वहां स्थित कई नागरिक डेंगू के रोग से पीडित हो गए जबकी कई नपा के उच्च पदासिन ने नाले के उपर सिर्फ अपने वार्ड में स्लॅब डालकर वाहवाही लूट ली लेकिन उन्हें भी बाकी नागरिकों से कोई लेना देना नही है. आनेवाले नपा चुनाव में जनता उन्हें करारा जवाब देने को तैयार बैठी है. 

    साप्ताहिक बाजार में भी गंदगी

    शहर के मुख्य बाजार साप्ताहिक बाजार जहां हर सोमवार को हजारों की संख्या में नागरिक आते वहां पर भी गंदगी का साम्राज्य भरा हुआ है. बडे ही शान से नपा द्वारा बनाया गया शौचालय, पेशाबघर के सामने सब्जी भाजी का कचरा बदबू फैलाता है. उस शौचालय में पानी की व्यवस्था नही होने के कारण गंदगी भरी हुई है. यहां तक की महिला पेशाबघर में किसी सब्जी विक्रेता ने अपना गोडाऊन बना लिया है और पानी का बनाया टाका कचरा घर बन गया है.

    जब नपा के उच्च अधिकारियों व नगरसेवकों को इस बाबत ज्ञान है लेकिन सरकारी संपत्ती का दुरूपयोग होते हुए खुलेआम दिख रहा है लेकिन पूरा प्रशासन कुंभकर्णी नींद से जाग ही नही रहा है. गंदगी के कारण पूरा शहर भयंकर बीमारी के प्रकोप में आ सकता है. शीघ्र ही नागरिकों व व्यापारियों ने शहर की गंदगी सफाई करने का आहृवान किया है.