खाली प्लाट बन गया डंपींग यार्ड; अभिषेक अपार्टमेंट के नागरिकों में रोष, समस्या दूर करने की उठी मांग

    Loading

    वर्धा: स्थानीय लक्ष्मीनगर स्थित अभिषेक अपार्टमेंट के बाजू का खाली प्लाट इन दिनों डंपींग यार्ड बन गया है़.  कचरा नियमित उठाया नहीं जाने से परिसर में बदबू फैल रही है़.  निरंतर शिकायत के बावजूद नप प्रशासन उपाययोजना नहीं कर रहा, जिससे नागरिकों में रोष व्याप्त है़.  खाली प्लाट पर बना अनधिकृत डंपींग यार्ड हटाने की मांग जोर पकड रही है़. 

    कचरा गाडी नियमित नहीं आती

    विगत 3 महिनों से कालोनी में कचरा गाडी नियमित नहीं आती़ जिससे घरों में जमा होनेवाला कचरा मजबूरन लोग खाली प्लाट में डाल रहे है़. कचरा उठाया नहीं जाने से गंदगी परिसर में फैलती है़. नगर परिषद प्रशासन से इस बारें में कई बार शिकायत की़ किंतु अब तक कोई स्थायी समाधान नहीं निकला है़. कचरा खुले में न फेके इसके लिए जागरुकता लानी होगी़.

    संजय पालीवाल (नागरिक)

    कचरे की समस्या ले रही गंभीर रुप

    जब से नगर परिषद प्रशासन का कामकाज प्रशासक के हाथ गया, तब से कालोनी में सुविधाओं की ओर पूर्णत: अनदेखी हुई है़. कचरे की गाडी नियमित रूप से नहीं आती़ दोपहर के समय कचरा गाडी के आने से अधिकांश लोग ड्युटी पर रहते है़. इतना ही नहीं तो दूर-दूर से लोग खाली प्लाट पर कचरा लाकर डाल रहे है़. अनधिकृत डंपींग यार्ड से समस्या गंभीर स्वरूप ले रही है़.

    अनिल दुबे (नागरिक)

    डंपींग यार्ड परिसर से हटाएं

    खाली प्लाट के चारों ओर फेन्सींग नहीं होने से लोग वहीं पर कचरा डाल देते है़. नगर परिषद प्रशासन ने अगर नियमित कचरा गाडी भेजी तथा लोगों को स्वच्छता के प्रति जागरूक किया तो कचरे की समस्या निश्चित ही दूर होगी़. कचरे की गंदगी से नागरिकों का स्वास्थ्य खतरे में आ गया है़. जिससे यह डंपींग यार्ड परिसर से हटाना चाहिए़.

    बाबाराव पराडकर (नागरिक)

    नागरिकों के स्वास्थ्य से खिलवाड

    नगर परिषद प्रतिवर्ष शहर की स्वच्छता के लिए करोडों रुपयों का निधी खर्च करती है़. फिर भी कचरे की समस्या दूर नहीं हो रही है़. अभिषेक अपार्टमेंट से सटा हुआ खाली प्लाट डंपींग यार्ड बना हुआ है़. सामने ही गार्डन का भी हाल वैसा ही है़. सर्वत्र गंदगी फैलने के बावजूद स्वच्छता की ओर ध्यान नहीं दिया जा रहा़ यह एक प्रकार नागरिकों के स्वास्थ्य से खिलवाड है़.

    सुनिल गोडबोले (नागरिक)