तीन चोरों को आरपीएफ ने पकड़ा, बीड की वाटर फाइनलाइन फोडी

    Loading

    वर्धा. सेवाग्राम रेलवे स्थानक परिसर में बीड की वाटर पाइपलाइन फोड कर इसकी चोरी करते तीन आरोपियों को आरपीएफ ने दबोचा़ उनसे चोरी की सामग्री जब्त कर ली गई़

     प्राप्त जानकारी के अनुसार धाम नदी से सेवाग्राम रेलवे स्टेशन मध्य रेलवे द्वारा बिछाई गई बीड की वाटर पाइपलाइन को फोड़कर चोरी होने की जानकारी मिली़ वरिष्ठों के निर्देश पर वर्धा आरपीएफ के निरीक्षक विजय कुमार त्रिपाठी, उपनिरीक्षक के़ एन. राय के नेतृत्ववाली टीम ने 4 जनरवरी को जाल बिछाया़ प्रभारी आरक्षक आर.के. चौधरी, तड़वी, डी.वी. शिंदे व आरक्षक मुस्ताक ने घटनास्थल पर घेराबंदी कर कार्रवाई को अंजाम दिया़.

    जहां 3 संदिग्ध हैमर से पाइपलाइन फोड कर बीड के टूकडे बोरियो में भरते हुए रंगेहाथ पकडे गए़ पश्चात पंचों के समक्ष उनसे पूछताछ करने पर उन्होंने रेलवें की संपत्ति को चोरी करने का गुनाह कबुला़ उपनिरीक्षक के.एन. राय व टीम ने 4 गोनियो में भरा हुआ 200 किलो माल जिसकी कींमत 8000 रुपए, एक हेमर व अन्य सामग्री जब्त कर ली़ आरोपियों को आरपीएफ थाने में लाकर जांच पडताल शुरु कर दी़.

    थाने में हुई पुछताछ में इसके पहले भी आरोपियों ने अन्य दो साथियों से मिलकर पाइप फोड़कर चोरी करने और वर्धा के एक कबाडी को चोरी की सामग्री बेचने की बात कबूली़ आरोपियों के खिलाफ सेवाग्राम आरपीएफ चौकी में मामला दर्ज कर लिया गया़.

    इस कार्रवाईको वरिष्ठ मंड सुरक्षा आयुक्त व सह सुरक्षा आयुक्त के मार्गदर्शन में की गई़ तीनों आरोपियों को 3 दिन की आरपीएफ कस्टडी के लिए 5 जनवरी को न्यायालय के समक्ष पेश किया जाएगा़ ताकि अन्य 2 फरार आरोपी और रिसीवर को पहले दर्ज मामले में गिरफ्तार किया जा सके, ऐसी जानकारी आरपीएफ ने दी़.