फाइनांस कंपनियों के कर्मियों पर कसें लगाम, भाजयुमो ने की पुलिस अधीक्षक से शिकायत

    Loading

    वर्धा. फाइनांस कंपनियां कर्ज वितरित करके ज्यादा ब्याजदर तथा निरंतर ड्यू लगाकर आम जनता को ठग रही है़  इस दौरान कर्ज वसूली के लिए कंपनियों ने कर्मियों की ही नियुक्ति की है़ यह कर्मचारी गालीगलौज, जब्ती की धमकी देकर आम नागरिकों को परेशान करते है़ं  इससे फाइनांस कंपनियों के इन कर्मियों पर लगाम लगाने की मांग भारतीय जनता युवा मोर्चा के जिलाध्यक्ष वरुण पाठक के नेतृत्व में पुलिस अधीक्षक को निवेदन सौंपकर की है.

    नियमित किश्त भरने के बावजूद लगा ज्यादा ब्याज

    जिले में निजी फाइनांस कंपनियों का जाल बड़े पैमाने पर फैला हुआ है़ आम जनता को बिना कागजातों के झटपट कर्ज मंजूर किया जाता है़  इससे पैसों की जरूरत दूर करने किसान, मध्यमवर्गीय नागरिक बड़े पैमाने पर कर्ज उठा रहे है़ं  साथ ही फ्रिज, वाशिंग मशीन, मोबाइल, दुपहिया आदि वाहन किश्तों पर उपलब्ध किए जाते है़  पहले ब्याज कम होने की बात कही जाती है़  इसके बाद नियमित रूप से कर्ज भरने के बावजूद भी अतिरिक्त ब्याज लगाया जा रहा है़ कई बार कर्जदार रकम भरने असमर्थ रहने पर कंपनी द्वारा कर्मियों को नागरिकों के घर वसूली के लिए भेजा जा रहा है़  कई बार किसी भी प्रकार की रसीद न देते हुए यह लोग परस्पर वसूली कर रहे है.

    कुछ माह पूर्व एक व्यक्ति ने की थी आत्महत्या

    कुछ महीनों पूर्व सेलू तहसील के एक व्यक्ति ने बजाज फाइनांस कंपनी द्वारा प्रताड़ित करने के कारण आत्महत्या की थी़  इसके बाद शहर में पुन: एक महिला ने आत्महत्या की है़  यह मामला गंभीर होने से इसकी जांच करें. फाइनांस कंपनी के खिलाफ मामला दर्ज करने की मांग निवेदन में की है़ अन्यथा भाजयुमो इन कर्ज वसूली करने वाले कर्मचारी को सबक सिखाएगी़  निवेदन देते समय भाजपा संपर्क प्रमुख नीलेश पोहेकर, शहर महामंत्री प्रशांत झलके, अनिल धोटे, वैभव तिजारे, कृष्णा जोशी, हर्ष तिवारी, विशाल उराडे, करन गेलानी आदि उपस्थित थे.