बसों का अनधिकृत स्टापेज घातक, धुनीवाले चौक पर दुर्घटना का खतरा

  • ट्राफिक पुलिस जरूरी उपाय करने पर दें ध्यान

Loading

वर्धा. स्थानीय दादाजी धुनीवाले चौक यातायात के दृष्टिकोण से काफी महत्वपूर्ण है़  नागपुर जाने वाली बसों का शहर में यह अंतिम स्टापेज होने के कारण बड़ी संख्या में यात्री यहीं पर रूकत है़ं अधिकृत स्टापेज सामने होने के बावजूद चालक बीच चौराहे में बसों को खड़े रखते है़ं यह अनधिकृत स्टापेज घातक होने से हमेशा दुर्घटना का खतरा बना रहता है़ ट्राफिक पुलिस को इस स्थिति की ओर गंभीरता से ध्यान देकर जरूरी उपाय योजना करने की जरूरत है. 

स्ट्रीट लाइट, गट्टू लगाने का कार्य चल रहा है

पिछले वर्ष ही नागपुर रोड पर सीमेंटीकरण का कार्य पूर्ण किया गया. इसके बाद यह मार्ग यातायात के लिए शुरू किया गया है. वर्तमान समय में मार्ग पर स्ट्रीट लाइट, गट्टू आदि लगाने का कार्य चल रहा है़ दादाजी धुनीवाले चौक से अक्सर लोग नागपुर जाने के लिए बस पकड़ते है. किंतु, ज्यादा यात्री प्राप्त करने के उद्देश्य से बसों के चालक मनमानी ढंग से चौराहे पर बसों को खड़े रख रहे है़, जिससे दुर्घटना का खतरा बना रहता है.  

सीमेंटीकरण के बाद संकरा हो गया मार्ग

नए से मार्ग का सीमेंटीकरण किए जाने के बाद इस पर डिवाइडर बनाया गया है़ इसकी वजह से मार्ग पहले से ही संकरा हो गया है़ ट्राफिक पुलिस बसों को चौराहे के आगे मार्ग पर बसों को खड़े रखने की निरंतर सूचना देते है़ इसके बावजूद भी ट्रैवल बस के चालक अनदेखी कर चौराहे पर ही बस रोक रहे है़ं इसके पहले इस वजह से घटित हादसों के कारण अनेकों को जान गंवानी पड़ी है़ समस्या की ओर गंभीरता से ध्यान देने की जरूरत है. 

बस स्टैंड का निर्माण कार्य चल रहा है

चौराहे के सामने हाल ही में पुराने बस स्टैंड को गिराकर नए बस स्टैंड का निर्माण कार्य किया जा रहा है़ 1 महीना बीतने के बावजूद भी छत का कार्य पूर्ण नहीं हो पाया है. इस कारण लोगों को अतिक्रमण कर लगाई दूकानों का आसरा लेकर बसों का इंतजार करना पड़ रहा है़ बस को ज्यादा यात्री मिलने की लालच में निजी बसों के चालक चौराहे पर ही बसों को रोक रहे है़ इससे कालोनी में जाने वाले लोगों को परेशानी हो रही है.