बेमौसम बारिश ने जमकर बरपाया कहर, गाज गिरने से महिला की मौत

  • मकान व तबेलों का हुआ भारी नुकसान

Loading

वर्धा. आर्वी तहसील के खरांगणा (मोरांगणा) मंडल के कुछ गांवों में बेमौसम बारिश व तूफान ने कहर बरपाया़ ओलावृष्टि के साथ चली तेज हवा से मकानों की छत उड़ गई. वहीं तबेलों का नुकसान हुआ़ इस दौरान भादोड में खेत में काम कर रही महिला की गाज गिरने से मौत हो गई. बोरखेड़ी परिसर में गाज की चपेट में आने से बैल गंभीर रूप से झुलसा़ भादोड व काचनूर परिसर में भारी नुकसान दर्ज किया गया.

कुछ मकानों की उड़ी छत, दीवारें हुई क्षतिग्रस्त

बता दें कि शुक्रवार की शाम बिजली की कड़कड़ाहट के साथ तूफानी बारिश ने दस्तक दी़ इसमें खरांगणा मंडल के कुछ गांवों में खलबली मच गई थी़ राजस्व विभाग के सर्वेक्षण में क्षेत्र में काफी नुकसान होने की बात सामने आयी है़ अचानक तेज हवा चलने लगी़ इसके बाद बिजली की कड़कड़ाहट के साथ बारिश ने दस्तक दी़ कुछ ठिकानों पर ओलावृष्टि भी हुई़ तेज हवा के कारण मकानों की छतें उड़ी. कुछ मकानों की दीवारें क्षतिग्रस्त हुई़ बारिश के कारण अनाज का भी काफी नुकसान हुआ.

नुकसान से प्रभावितों को राहत देने की मांग 

भादोड, काचनूर में प्रकृति के कहर से काफी नुकसान बताया गया़  खरांगणा मंडल में करिब 29 मकान व 4 तबेले का नुकसान हुआ़  इसके अलावा कुछ हिस्सों में खेती फसल भी नष्ट हो गई़ राजस्व विभाग के कर्मियों ने नुकसान क्षेत्र में पहुंचकर सर्वेक्षण शुरू कर दिया है़  शनिवार को भी सर्वेक्षण का काम शुरू था़ नुकसानग्रस्तों को राहत देने की मांग की जा रही है. 

भादोड में गाज गिरने से महिला की हुई मौत

भादोड में अचानक बिजली की कड़कड़ाहट के साथ बारिश ने दस्तक दी़  इस दौरान खेत में काम कर रही महिला की गाज गिरने से मौत हो गई. मृतक आशा कैलास पचारे (34) बताई गई. खेत में काम करते समय गाज गिरी़  देर शाम तक वह घर न लौटने से परिजन खेत में पहुंचे, जहां आशा पचारे मृतावस्था में दिखाई दी़  प्रकरण में खरांगणा पुलिस ने मामला दर्ज कर आगे की जांच शुरू कर दी है. 

तूफानी बारिश से मकान व फसलों का नुकसान

तूफानी बारिश के कारण मकान, तबेले व खेती फसल का काफी नुकसान हुआ़  भादोड में 12 मकान, एक तबेला, खरांगणा साझा में 3 मकान, काचनूर में 14 मकान व 3 तबेले क्षतिग्रस्त हो गए़  खेती फसल का भी नुकसान जताया गया़  सुकली (उबार) में खेत स्थित शेड तूफान से क्षतिग्रस्त हो गया़  वर्धा से सटे कारला मार्ग पर सावजीनगर में भी तूफान के कारण अनेक मकानों की छत उड़ गई. इससे अनाज, सामग्री का भारी नुकसान होने की जानकारी है.