प्रतिकात्मक फोटो
प्रतिकात्मक फोटो

Loading

वर्धा. हिरन का शिकार करके मांस पकाने के प्रकरण में वन विभाग ने अब तक कुल आठ आरोपियों को हिरासत में ले लिया है. जबकि एक आरोपी की खोज चल रही है.

ज्ञात हो कि सावंगी (मेघे) टी प्वाइंट स्थित ठाकरे किचन रेस्टारेंट में वन विभाग ने छापा मारा था़ रेस्टारेंट के फ्रीज से हिरन का मांस व कुछ सामग्री बरामद हुई थी़ उसी दिन वन विभाग ने प्रभाकर झोडे व सुमित मून इन दो आरोपियों को रंगेहाथ दबोचा था़ दूसरे दिन वन विभाग ने आंजी बड़ी से तीसरे आरोपी करणसिंग बावरी को कब्जे में लिया़ बावरी ने ही हिरन का मांस काटने में मदद की थी, ऐसा बताया गया़ प्रकरण में कुल 9 आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया था.

पश्चात वन विभाग ने चौथे आरोपी व रेस्टारेंट के मालिक रमेश साटोणे को हिरासत में लिया़ सभी को वन कस्टडी के बाद न्यायालयीन हिरासत में भेज दिया गया़ तीन दिन पहले वन विभाग ने पुलिस की मदद से शेष अन्य तीन आरोपियों हिरासत में लिया़ इसमें दीपक कुंभारे, आनंद फुलमाली व दिलीप उरकुडे का समावेश है.

सभी को पूछताछ के बाद न्यायालय में पेश किया गया. जहां से उन्हें एमसीआर पर भेज दिया गया़ प्रकरण में नौवें आरोपी शेखर गावंडे की खोज चल रही है़ गावंडे ने हिरासतपूर्व जमानत के लिये न्यायालय का दरवाजा खटखटाया है.

इसका विरोध करने वन विभाग ने भी कोशिश शुरू कर दी है. इस पर सोमवार को सुनवाई होने की उम्मीद है. प्रकरण में अब तक कुल 8 आरोपी हिरासत में लिये गये है़ इनमें से पहले पकड़े गये तीन आरोपियों को जमानत मिलने की जानकारी है. प्रकरण में आगे की जांच आरएफओ रुपेश खेडेकर कर रहे है.