The shadow of inflation on people this Diwali

    Loading

    • मनसे ने की विशेष सहाय योजना का अवधि बढाने की मांग 

    वाशिम. विशेष सहाय योजना के अंतर्गत सरकारी निर्णयानुसार व्यक्ति के जीवित रहने का व आय का प्रमाणपत्र देना बंधनकारक है. लेकिन अधिकारियों द्वारा लाभार्थियों को अन्य विविध दस्तावेजों की मांग की जा रही है जिस से लाथार्थी परेशान होकर त्रस्त हो गए है़  लाभार्थियों की यह परेशानी शीघ्र हल करने के साथ आवश्यक प्रमाण पत्र देने का अवधि बढाकर देने की मांग महाराष्ट्र नवनिर्माण सेने ने की है़  इस संबंध में जिलाध्यक्ष मनिष डांगे के नेतृत्व में जिलाधिकारी को एक निवेदन सौंपा गया है. इस निवेदन में मांग पूरी न होने पर 29 जून से मोर्चा निकालने के संकेत भी निवदेन में दिए गए है. 

    निवेदन में कहा गया कि, संजय गांधी निराधार योजना, श्रावण बाल योजना सहित विशेष सहायता योजना में आनेवाली विभिन्न योजनाओ में लाभ देने के लिए लाभार्थियों को सरकारी निर्णय नुसार केवल जीवित है इस संबंध में व आय का प्रमाणपत्र देना बंधनकारक है़  इस के लिए 30 जून तक अंतिम समय सीमा दी गई है़  लेकिन यह समय सीमा बहुत कम होने से इतने कम दिनों में लाभार्थियों को आवश्यक दस्तावेज देने के लिए कठिनाइयों का सामना करना पड़ने से अनेकों के प्रमाणपत्र देना अभी शेष है़.

    इस में भी संबंधित अधिकारियों व्दारा सरकारी निर्णय का पालन न करते हुए लाभार्थियों को अन्य प्रमाणपत्रों की मांग की जा रही है़  इन दस्तावेजों को जमा करने के दिव्यांग, कलाकार के साथ अन्य घटकों को बडा आर्थिक व मानसीक परेशानी का साना करना पड़ रहा है़  विकलांगों का प्रमाण पत्र देने का शासन निर्णय में नमुद नहीं रहते हुए भी विकालांगों से मांग की जा रही है़  इन परेशानियों को शीघ्र हल करने की मांग की गयी है.