Dominance of Mahavikas Aghadi in the district, voters showed more preference to young candidates

    Loading

    वाशिम. जिले के 287 ग्राम पंचायतों के चुनाव परिनाम घोषित किए गए है. इस चुनाव में उध्दव बालासाहब ठाकरे की शिवसेना सहित राष्ट्रवादी कांग्रेस, कांग्रेस ने आघाड़ी ली है़. कांग्रेस ने मालेगांव, रिसोड तहसील में अपना दबदबा कायम रखा है. जबकि इस चुनाव में भाजपा सीटों की संख्या कुछ नीच आ गई है़. जिले की 9 ग्राम पंचायतें निर्विरोध होने के बाद 128 ग्रा.पं. के चुनाव के लिए मतदान 18 दिसंबर को लिया गया. जिसमें वाशिम, मालेगांव, रिसोड, मंगुरुलपीर, मानोरा व कारंजा तहसील के ग्राम पंचायतों में सदस्य पद के लिए 5,447 उम्मीदवार चुनाव मैदान में खडे थे़.

    मंगलवार की सुबह तहसील कार्यालयों में मतगणना शुरु हुई़.जैसे जैस परिनाम आते रहे वैसे वैसे प्रस्तापितों की धड़कने तेज होने लगी़  मतदाताओं ने प्रस्तापितों से अधिक पसंती युवाओं को देने के परिनाम मिलने लगे. दोपहर तीन बजे तक जिले में ग्रा.पं. चुनाव का चित्र स्पष्ट हो गया़  इस चुनाव में उद्धव बालासाहेब ठाकरे की शिवसेना व राष्ट्रवादी कांग्रेस के उम्मीदवार सर्वाधिक सरपंच पद पर विजयी रहे़  इस में रिसोड व मालेगांव तहसील में कांग्रेस को भी सफलता मिली तो अन्य तहसील में कांग्रेस को पिछड़ना पडा़. इसी तरह  कारंजा, मंगरुलपीर, मानोरा तहसील में राष्ट्रवादी कांग्रेस अव्वल रही़  तो वाशिम तहसील में शिवसेना ने उल्लेखनीय जीत हासिल की़, इस चनाव में अनेक प्रमुख ग्राम पंचायतों में सत्ता बदल हुई.

    इस में रिसोड तहसील के बालखेड़, धोडप, गोहेगांव, पिंपरी, बोरखेड़ी सहित अन्य कुछ तो मानोरा तहसील में पोहरादेवी, देवठाना, आमदरी, एकदरी, एकलारा, आमगव्हाण, माहुली, धावडा, कारपा, सोमनाथ नगर, रोहणा, कारंजा तहसील में दोनद बु, जयपुर, डोंगरगांव, जयपुर, डोणगांव, खेर्डा, मनभा, पोहा, मंगरुलपीर तहसील की कुछ तो वाशिम तहसील की उमरा कापसे, अमरा शमोशोद्दीन, सोंडा, वाई आदि ग्राम पंचायतें शामिल हैं. जीत का नतीजा सामने आने के बाद सभी विजयी उम्मीदवारों और उनके कार्यकर्ताओं ने जीत का जश्न मनाया.