Results of gram panchayat elections tomorrow

    Loading

    • सरपंच पद के लिए 233 और सदस्य पद के लिए 914  ने भरे आवेदन

    कारंजा लाड़. तहसील में 57 ग्राम पंचायत के लिए चुनाव कार्यक्रम की घोषणा हो चुकी है और 18 दिसंबर को मतदान हो रहा है. इसके लिए सोमवार से उम्मीदवारी आवेदन दाखिल करना शुरू हो गया है. 2 दिसंबर को नामांकन दाखिल करने की आखिरी तारीख थी. इस कार्यकाल के अंत में कारंजा तहसील में 57 ग्राम पंचायतों के 425 सदस्य पदों के लिए 914 और 57 सरपंच पदों के लिए 233 इस तरह कुल 1,147 उम्मीदवारों ने अने पर्चे दाखिल किए हैं. 5 दिसंबर को प्राप्त नामांकन पत्रों की जांच की जाएगी जबकि 7 दिसंबर को दोपहर 3 बजे तक नामांकन वापस लिए जा सकेंगे.

    ऑनलाइन उम्मीदवारी फॉर्म भरने में तकनीकी दिक्कतें आ रही थी, इसलिए चुनाव आयोग ने पारंपरिक ऑफलाइन पद्धति से उम्मीदवारी फॉर्म भरने की अनुमति दी थी. इसलिए अंतिम दिन कारंजा तहसील में 649 उम्मीदवारी फॉर्म भरे गए.

    तहसील में 57 ग्राम पंचायतों के 174 वार्डों में 425 सदस्य पदों और 57 सरपंच पदों के लिए यह चुनाव होगा. इसके लिए 18 दिसंबर को मतदान होगा और 20 दिसंबर को मतगणना होगी. इस चुनाव में 7 दिसंबर के बाद ही कितने उम्मीदवार चुनावी मैदान में रहेंगे इसका पता चलेगा. इसके अलावा इस वर्ष सरपंच सीधे जनता से चुने जा रहे हैं. इसलिए नामांकन दाखिल करने के लिए उम्मीदवारों की एक बड़ी भीड़ देखी गई है.