File Photo
File Photo

    Loading

    • सर्तकता की दी चेतावनी 

    वाशिम. शहर समेत जिले की सभी तहसीलों व ग्रामीण भागों में सोमवार की रात्रि से मंगलवार की सुबह तक जोरदार बारिश हुई़  तो मंगलवार को भी जिले व परिसर में रुक रुक बारिश जारी रही. मंगलवार को दिन भर बारिशमय वातावरण छाया रहा़  मंगलवार को सुबह शुरू रही बारिश से अनेक काम प्रभावित हुए थे़ 

    बारिश का सिलसिला पिछले 4 से 5 दिनों से निरंतर शुरू है़  रविवार की रात भर बारिश शुरू रहने के बाद सोमवार को दिन भर मौसम साफ था़  लेकिन रात 8 बजे से फिर से बारिश शुरू हुई़  यह बारिश रात भर में कभी रिमझिम तो कभी मूसलाधार रुप से बरसती रही़  मंगलवार को रुक रुक बारिश बरसी़  तो दोपहर तीन बजे के दौरान बारिश रुक गई थी़  जबकि आसमान में बादल छाए हुए थे.

    विगत 5 दिनों से जारी इस बारिश ने नदी, नालों में बाढ़ आने लगी है़  तो जिले के जलाशयों में जलस्तर बढ़ गया है़  नदी, नाले व जलप्रकल्पों के किनारों पर बसें लोगों को प्रशासन ने सर्तकता की चेतावनी दी है. जिले में अतिवृष्टि हुई तो जिले के 117 गांवों में बाढ़ का संभावित खतरा निर्माण होने के संकेत प्रशासन ने दिए है. मौसम विभाग ने सभी ओर बारिश के संकेत दिए है़  जिससे प्रशासन ने नदी, नालों के किनारों पर बसें लोगों को सर्तकता के संकेत दिए है.

    24 घंटे में 47.7 प्रश वर्षा 

    जिले में गत दो दिनों से जोरदार बारिश हो रही है़  इसमें सोमवार को रात भर जोरदार बारिश शुरू थी. प्राप्त जानकारी के अनुसार गत 24 घंटे में 47.7 प्रश बारिश दर्ज की गई़  इसमें वाशिम तहसील में गत 24 घंटे में 46.3 मिमी, रिसोड में 27.3 मिमी, मालेगांव में 39.1 मिमी, मंगरुलपीर में 55.1 मिमी, मानोरा में 37.9 मिमी तो कारंजा में 79.00 मिमी वर्षा दर्ज की गई है.