Loading

वाशिम. महिलाओं को दहेज से कब मुक्ति मिलेगी यह सवाल आज भी जस का तस बना हुआ है. तहसील में चार पहिया वाहन के लिए महिला का गला रेत कर हत्या किए जाने की घटना प्रकाश में आई है. दहेज के लिए महिलाओं का अंतहीन उत्पीड़न समाज के लिए चिंता का विषय है.

वाशिम तहसील के वाघजाली में एक घटना घटी जहां एक नवविवाहित महिला को चार पहिया वाहन पाने के लिए शारीरिक और मानसिक रूप से प्रताड़ित किया गया और उसका गला काट दिया गया. इस मामले में पुलिस ने मामला दर्ज किया है. गजानन घुले द्वारा ग्रामीण पुलिस में दर्ज कराई गई शिकायत के अनुसार, उनकी भतीजी मेघा की शादी 1 जून, 2023 को वाघजाली के गजानन बबन शिंदे से हुई थी.

पति, सास, पत्नी के पिता से चार पहिया वाहन खरीदने के लिए पांच लाख रुपये की मांग कर रहे थे. यहीं से विवाहिता का शारीरिक व मानसिक उत्पीड़न शुरू हो गया. इसके बाद दिवाली से पहले दो लाख पचास हजार रुपये का चेक दिया गया. लेकिन उसके बाद भी लड़की का उत्पीड़न जारी रहा. आखिरकार 27 जनवरी को वाशिम ग्रामीण पुलिस स्टेशन में शिकायत दर्ज कराई गई कि मेघा की धारदार हथियार से गला काटकर हत्या कर दी गई. इस मामले में मुख्य आरोपी फरार है और पुलिस उसकी तलाश कर रही है. घटना की जांच पुलिस उपनिरीक्षक अनिता इंगले कर रही हैं.