ARREST
प्रतिकात्मक तस्वीर

    Loading

    चिखली. शहर तथा जिले के देऊलगांव राजा, भोकरदन व अन्य गांवों में सैकड़ों किसानों को ऊंचे दाम का लालच दिखाकर क्रेडिट पर सोयाबीन, अरहर व चना खरीदकर फरार होनेवाले आरोपी पर तत्‍काल मामला दर्ज किया जाए, यह मांग विधायक श्वेता महाले ने हाल ही में जिला पुलिस अधीक्षक से की थी. जिसके पश्चात इस मामले में तीन आरोपियों पर मामला दर्ज पुलिस के विशेष पथक ने दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है. किंतू इस मामले का मास्टर माइंड आरोपी अभी भी फरार होने से किसानों में चिंता का वातावरण है. 

    पवित्रा ट्रेडिंग नामक कंपनी के संतोष रणमोडे, अशोक म्हस्के, नीलेश सावले ने गंगालगांव, रोहदा, भड़गांव मायाम्बा, कथोडा, अंबाशी डोमरुल, सातगांव म्हसला, रुईखेड़, कोलारा, भरोसा, दाहिद देऊलगांव घुबे, साकेगांव, खोर, खैरव सहित अन्य गांवों के किसानों को उंचे दाम का लालच देते हुए उनसे चना व सोयाबीन खरीदा था. जब पैसे देने का समय आया तो आरोपी ऑफिस बंद कर फरार हो गए थे.

    इस प्रकरण में करीब 161 किसानों के साथ धोखाधड़ी हुई है, जबकि चिखली में करीब 3 करोड़ 41 लाख रुपये की ठगी की गई है. इस प्रकरण में विशेष पुलिस दस्ते ने गंगागांव से दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है. जिसमें नीलेश सावले व अशोक मस्के शामिल हैं. जबकि, मुख्य सूत्रधार अभी भी फरार है. उसकी खोज पुलिस कर रही है. 

    दो आरोपी गिरफ्तार 

    गंगालगांव से दो आरोपी अशोक मस्के और नीलेश सांवले को पुलिस की विशेष टीम ने गिरफ्तार कर लिया है. मुख्य आरोपी नहीं मिलने से मामले की जांच की जा रही है. पुलिस विभाग ने इस मामले में ठगी करने वाले किसानों से सामने आकर शिकायत दर्ज कराने की अपील की है. पुलिस अधीक्षक अरविंद चावरिया, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक श्रवण दत्त, एसडीपीओ सचिन कदम, आर्थिक अपराध शाखा के पीआई अनिल बेहरानी और अन्य के नेतृत्व में विशेष टीम ने दोनों आरोपियों को गिरफ्तार किया है.