Washim News: राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा समारोह: वाशिम हुआ राममय, श्रीराम की जयघोष से गूंज उठा शहर

Loading

  • सर्वत्र शोभायात्रा, लड्डू वितरण कार्यक्रम, पटाखों की आतिशबाजी 
  • मंदिर व घर घर में जगमगाहट 

वाशिम.  सोमवार 22 जनवरी को बहुप्रतीक्षित प्रभु की मूर्ति की प्राण प्रतिष्ठा हो गई़  इस के लिए शहर में दिन भर भक्तिमय माहौल बना रहा़  शहर में सुबह से ही बड़ा उत्साह रहा़  सुबह से शहर के सभी भागों में राम गीत शुरू रहे़  तो घर घर, चौराहों में सभी जगह पर भगवे झंडे लहराते रहे़  अनेक मंदिरों में भजन, रामायण के पाठ हुए़  सोमवार को सुबह 11.30 बजे अनेक स्थानों पर प्रभु श्रीराम आरती का आयोजन करके प्रसाद के रुप मे लड्डू वितरित किए गए.

स्थानीय राम मंदिर में भक्तों का दर्शन हेतु सुबह से ही तांता लगा रहा. 22 जवनरी को शहर में शिवचौक से श्रीराम की शोभायात्रा निकाली थी़  इस अवसर पर विविध समाज की महिलाओं ने भाग लिया.  इस शोभायात्रा में सभी ने अपनी उपस्थिति दर्ज की़  यह शोभायात्रा सुबह 10.30 बजे निकल कर शिवचौक से सुभाष चौक, काटीवेस बालु चौक, छत्रपति शिवाजी महाराज चौक, बालु चौक से होते हुए श्रीराम मंदिर पहुंची. यहां पर शोभायात्रा का समापन किया गया.  ढोल ताशे व बैंड बाजे के साथ निकली शोभायात्रा में बड़ा उत्साह रहा.  शोभायात्रा में पूर्व नगर अध्यक्ष अशोक हेडा की ओर से मोतिचूर के लड्टु का वितरण किया़  क्रांति चौक, सुभाष चौक, काटीवेस, आसरा माता चौक, शुक्रवार पेठ राजणी चौक, मन्नासिंह चौक, पाटणी चौक, सिविल लाइन, लाखाला परिसर में विविध धार्मिक कार्यक्रमों का आयोजन किया जाकर राजू पाटिल राजे के निवास पर मोतीचूर लड्डू तो अन्य भागों में खिचड़ी का वितरण किया गया.

श्रीराम, सीता, लक्ष्मण, हनुमान की झांकियां रही विशेष आकर्षण 

इस शोभायात्रा में श्रीराम, सीता, लक्ष्मण, हनुमान की वेशभूषा की झांकियां नागरिकों को विशेष आकर्षण बना हुआ था़  अयोध्या में श्रीराम की प्राणप्रतिष्ठा के बाद शहर में आतिषबाजी करके हर्ष व्यक्त किया गया.