Illegal sand mining
File Photo

    Loading

    यवतमाल. बाभुलगांव तहसील के रेतीघाट से अवैध तौर पर रेत उत्खनन कर ढुलाई कर रहे 2 ट्रकों को बाभुलगांव पुलिस ने पकडकर वाहन और रेत जब्त कर ली. पुलिस ने बताया की 3 जुलाई की रात के दौरान बाभुलगांव पुलिस के दस्ते ने राणी अमरावती बाभुलगांव मार्ग पर संदिग्ध ट्रक को पकडा, पुलिस को देखते ही ट्रकचालक ट्रक छोडकर फरार हो गया.

    इस दौरान पुलिस ने ट्रक की तलाशी लेने पर उसमें 2 ब्रास रेती किंमत 12 हजार रुपए लदी हुई थी, पुलिस ने बताया की यह अवैध रेत बिना अनुमती चुराकर ले जायी जा रही थी. इस कारवाई में पुलिस ने ट्रक क्रमांक एमएच 28 बी 8929 किंमत 5 लाख और रेत मिलाकर 5 लाख 12 हजार रुपयों का माल जब्त कर लिया. इस मामलें में बाभुलगांव पुलिस थाने में पुलिस हेडकांस्टेबल बिजवे की शिकायत पर रेत चोरी का मामला दर्ज कर जांच शुरु की गयी है.

    बाभुलगांव पुलिस के दस्ते ने रात साढे तीन बजे के दौरान इसी मार्ग पर तेज रफ्तार से गुजर रहे ट्रक का पिछा कर पुलिस दस्ते ने उसे रोका तब ट्रक चालक अंधेरे का फायदा लेकर वहां से ट्रक छोडकर फरार हो गया.इस दौरान ट्रक क्रमांक एमएच 36 0242 की तलाशी लेने पर उसमें अवैध रेत बरामद हुई, पुलिस ने रेत और ट्रक मिलाकर 5 लाख 12 हजार रुपयों का माल जब्त कर लिया.

    बताया जाता है की बाभुलगांव तहसील में इन दिनों यवतमाल जिले समेत बाहरी जिलों के ट्रकों से भी रेतीघाटों से धडल्ले से रेत का उत्खनन कर रात के दौरान इनकी ढुलाई की जा रही है, जिससे सरकारी राजस्व को हर दिन लाखों रुपयों का नुकसान हो रहा है. पुलिस विभाग द्वारा रेत तस्करों के खिलाफ यह कारवाई होने से क्या राजस्व विभाग और खनिकर्म विभाग निंद में सोया हुआ है, या फिर रेत तस्करों से राजस्व कर्मचारी, अधिकारीयों की मिलीभगत है, एैसा सवाल तहसील में इस कारवाई के बाद नागरिकों और सामाजिक संगठनों द्वारा उठाया जा रहा है.