Case registered against 17 named and 170 unknown on various charges attempt to riot in Shahjahanpur UP
File Photo

Loading

उमरखेड: शहर के खड़कपुरा इलाके में त्रिमूर्ति ज्वेलर्स के सामने काम करने गए बजरंग दल के एक पदाधिकारी और उसके दोस्त पर 14 लोगों ने हमला कर दिया.  यह 11 जून को दोपहर 3 बजे के बीच हुआ.  वादी सुनील शहाणे की शिकायत पर उमरखेड़ पुलिस ने 14 लोगों के खिलाफ आईपीसी की धारा 307, 324, 323, 294, 143, 147, 148, 149 के तहत मामला दर्ज किया है और 6 आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है और गिरफ्तार कर लिया गया है. बाकी आरोपियों की तलाश की जा रही है. गिरफ्तार किए गए 6 आरोपियों को न्यायालय में पेश करने के बाद उनको तीन दिन की पुलिस रिमांड में भेज दिया गया है.

पुलिस सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार बजरंग दल तालुका के अध्यक्ष अभियोजक सुनील शहाणे अपने दोस्त अमोल नरवड़े के साथ खड़कपुरा वार्ड स्थित त्रिमूर्ति ज्वैलर्स के यहां काम करने गए थे, तभी उन्होंने आगे बढ़कर कार रोक दी, जब उन्होंने उससे पूछा कि वह गुस्से में क्यों दिख रहा है. लात-घूसों से पीटना शुरू कर दिया, फिर अयाज ने मोटरसाइकिल के गियर वायर से उसके हाथ, पीठ और सीने पर वार करना शुरू कर दिया, जब सुनील नीचे गिरा तो शेख अयाज ने उसका गला दबाना शुरू कर दिया. 

जब उसका दोस्त अमोल नरवडे मामला निपटाने के लिए वहां आया तो स्वामी के मठ के 4 से 5 लोगों ने अमोल को लात-घूसों और लोहे की रॉड से पीटना शुरू कर दिया.उस समय स्वप्निल दहले, डेविड शहाणे, प्रकाश कामरानी ने उन्हें आरोपियों के चंगुल से छुड़ाया था, तभी खड़कपुरा के चार से पांच लोगों ने लोहे की रॉड और धारदार हथियार लेकर दोबारा मारपीट कर जान से मारने का प्रयास किया.  तुम बजरंग दल वाले हमारा कुछ नहीं बिगाड़ सकते, धमकी देते हुए कि हम तुम्हारे पापा हैं, आरोपी फैल गया जैसे ही लोग इकट्ठा होने लगे, घटना की सूचना मिली, पुलिस मौके पर पहुंची और घायलों को अस्पताल पहुंचाया वे थाने के सामने जमा हो गए और स्टैंड लिया कि जब तक आरोपियों की गिरफ्तारी  करने की मांग उठायी. 

इस समय पुलिस ने सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए थे.सुनील शहाणे द्वारा दी गई शिकायत के आधार पर पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज कर घटना में शामिल कुछ लोगों को तत्काल गिरफ्तार कर लिया है. थानेदार अमोल मालवे के मार्गदर्शन में उप निरीक्षक प्रशांत देशमुख जांच कर रहे हैं.