District Congress Committee agitation Municipal Council

Loading

यवतमाल. नगर परिषद मालमत्ता कर वसूली के खिलाफ  यवतमाल जिला कांग्रेस कमेटी की ओर से गुरूवार 4 जनवरी को नगर परिषद के सामने धरना आंदोलन किया. बताया जा रहा है कि नगर परिषद द्वारा दोहरा संपत्ति कर लागू किया गया है और यह बहुत ही गलत तरीके से वसूला जा रहा हैं. जिसके चलते कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने नगर परिषद द्वारा वसूले जा रहे डबल प्रॉपर्टी टैक्स को रद्द करने की मांग की. 

यवतमाल के नागरिकों पर आवासीय और वाणिज्यिक कर संरचना में करते समय भारी कर वसूली की गई हैं. इस कर वसूली की वजह से शहर के नागरिक परेशान है, उन्होंने टैक्स कम करने के लिए नगर परिषद को अपनी आपत्तियां दर्ज की हैं. इस पर  टाउन प्लानिंग की ओर से चार दिनों तक सुनवाई की गई और सुनवाई में किसी भी करदाता की बात नहीं सुनी गई. परिणामस्वरूप, करदाता वापीस गये. नगर परिषद प्रशासन एक के बाद एक गलतियां कर रहा है और इसका खामियाजा जनता को भुगतना पड़ रहा है.

इस सभी परिस्थिति के खिलाफ शहर व जिला कांग्रेस कमिटी की ओर से नप के सामने धरना आंदोलन किया हैं, साथ ही निर्णय तत्काल नही हुआ तो भविष्य में उग्र आंदोलन करने की चेतावनी कॉग्रेस नेताओं ने इस समय दी. इस आंदोलन में पूर्व मंत्री वसंतराव पुरके, प्रफुल्ल मानकर, प्रवीण देशमुख, बालासाहेब मांगुलकर, चंदू चौधरी समेत अन्य महिला पदाधिकारी व कॉग्रेस के पदाधिकारियों ने सहभागीता की.