बिजली के अभाव में किसान फसल सिंचाई से वंचित

    • महावितरण कंपनी के अडियल रवैये से किसान परेशान

    बाभूलगाव. बिते तीन माह से बंद पडे बिजली ट्रान्सफार्मर के जलने  से तहसील के वडगांव शिवार क्षेत्र के किसानों कों रबी फसल के लिए सिंचाई करना मुश्कील हो चुका है. इस बारे में किसानों ने 8 नवंबर को बिजली महावितरण कंपनी कार्यालय को लिखित शिकायत दर्ज कर इसे सुधारने की मांग की है.

    प्राप्त जानकारी के मुताबिक बाभुलगांव तहसील के वडगांव शिवार में बिजली आपूर्ति करनेवाला ट्रान्सफार्मर तीन माह से बंद है साथ ही इसकी मरम्मत करने पर यह बार बार जल जाता है, जिससे बिजली विभाग द्वारा घटीया स्तर का ट्रान्सफार्मर तो नही लगाया गया है, एैसी चर्चा किसानों में जारी है.

    किसानों ने अनेक बार इसे बदलने के लिए विभाग के दफ्तर में चक्करें काटी, लेकिन इसे बदलने की बजाय किसानों को बिजली बील भरने का तकाजा लगाया जा रहा था.इसके बाद इस शिवार के अनेक किसानों ने बकाया बिजली बील भरे, लेकिन इसके बावजुद ट्रान्सफार्मर नही बदला गया,इसके कारण अब रबी की चना, गेंहु और अन्य फसल लेनेवाले किसान बिजली न होने से फसलों की सिंचाई नही कर पा रहे है. इसमें बिजली विभाग के अधिकारी, कर्मचारीयों का अडियल रवैया जिम्मेदार माना जा रहा है.

    ट्रान्सफार्मर न बदलने और इसके कारण रबी फसल को नुकसान होने पर इसके लिए पुरी जिम्मेदारी महावितरण कंपनी की होंगी, एैसी बात ज्ञापन में कही गयी है.ज्ञापन देते समय विठोबा गावंडे,विश्वनाथ गावंडे,संगीता कोहले,पंढरीनाथ गावंडे,मालाबाई परिहार,शंकरराव आंझरे,भारत पवार,संदीप गवई,प्रशांत काकडे,नरेश अराडे,विकास अराडे आदी किसान मौजुद थे.