Gold found in excavation caught the team giving low price, joint action of Mahagaon and crime branch

    Loading

    • 6 लाख रुपयों का माल जब्त
    • चार लूटेरों को 6 तक पुलिस रिमांड में भेजा

    यवतमाल. खुदाई काम में मिला सोना कम कीमत में देने की बात कहते हुए आर्णी के सराफा व्यापारी को लूटनेवाली टोली का पर्दाफाश करने में महागांव व अपराध शाखा की टीम ने कामयाबी हासिल की है. चार लूटेरों को पुलिस ने हिरासत में लेकर उनके पास से 6 लाख रुपयों का माल जब्त किया है.

    मिली जानकारी के अनुसार बीते 23 दिसंबर को आर्णी शहर के सराफा व्यवसायी सुरेंद्र गावंडे ने महागांव पुलिस थाने में शिकायत दर्ज करायी थी कि अज्ञात आठ से दस बदमाशों ने मोबाइल फोन पर उनसे संपर्क किया था. इस दौरान बदमाशों ने बताया था कि उनको खुदाई काम के दौरान सोने के सिक्के मिले है. सोने के सिक्के वे कम भाव में देने के लिए तैयार होने का प्रलोभन दिखाया. इतना ही नहीं तो दो खरे सोने के सिक्के दिखाए इसके अलावा अन्य देढ किलो सिक्के थैली में रखकर बिक्री करने हेतु 20 लाख रुपयों का सौदा किया.

    सराफा व्यापारी और उसका दोस्त बदमाशों के झांसे में आ गए. बदमाशों ने दोनों को 20 लाख रुपए नगदी लेकर नेशनल हाईवे रोड के नांदगव्हाण परिसर में बुलाया. यहां पर दोनों के पहुंचते ही बदमाशों ने उनको पीटना शुरू किया और उनके पास से 20  लाख रुपयों की नगदी छिनकर फरार हो गए. महागांव पुलिस ने अज्ञात बदमाशों के खिलाफ मामला दर्ज किया था. 

    इस मामले को गंभीरता से लेते हुए पुलिस अधीक्षक डॉ. पवन बनसोड ने महागांव पुलिस थाने के थानेदार संजय खंडारे को जांच करने के आदेश दिए. थानेदार ने अल्पावधि में ही आरोपियों को उजागर किया. इसके बाद महागांव पुलिस और अपराध शाखा की टीम ने पिछले तीन से चार दिनों में 2 हजार किमी का सफर करते हुए महागांव, कलमनुरी, नांदेड, औरंगाबाद इलाकों से चार आरोपियों को हिरासत में लिया.

    चारों आरोपियों को 2 जनवरी की सुबह गिरफ्तार करने के बाद न्यायालय में पेश किया गया. जहां न्यायालय ने चारों आरोपियों को 6 जनवरी तक पुलिस रिमांड में भेज दिया है. चारों आरोपियों के पास से 6 लाख 20 हजार रुपयों की नगदी रकम जब्त की गई है. वहीं अन्य आरोपियों की तलाश में दो टीमें कार्यरत है. जल्द ही अन्य बदमाशों की टोली को गिरफ्तार किया जाएगा.

    यह कार्रवाई पुलिस अधीक्षक डॉ. पवन बनसोड, अपर पुलिस अधीक्षक पीयूष जगताप, उपविभागीय पुलिस अधिकारी प्रदीप पाडवी के मार्गदर्शन में अपराध शाखा के थानेदार प्रदीप परदेशी, महागांव थाने के पुलिस निरीक्षक संजय खंडारे, अपराध शाखा के एपीआई अमोल सांगले, पुलिस कर्मचारी नारायण पवार, मुन्ना आडे, वसीम शेख, संतोष जाधव के अलावा महागांव थाने के पुलिस कर्मचारी सुभाष जाधव, पंकज पातुरकर, ताज मोहम्मद, दिगांबर गिते आदि ने की.

    जनता से सावधान रहने का आह्वान

    पुलिस अधीक्षक डॉ. पवन बनसोड ने जिले की जनता से अपील की है कि इन दिनों खुदाई कार्य के दौरान सोने चांदी के सिक्के मिलने का झांसा देकर लूटपाट की घटनाएं सामने आ रही है. इसीलिए सिक्के मिलने जैसी बकवास बातों पर लोगों ने कदापि भरोसा नहीं रखना चाहिए. वहीं ऐसे लोगों से सावधान रहते हुए पुलिस को इस बारे में सूचित करना चाहिए.