उमरखेड में शालेय पोषण आहार का अनाज जब्त

    Loading

    उमरखेड: रिक्षा कटले से पांच चावल, एक कट्टा चना व बारदाना ले जा रहे रिक्षा चालक को नागरिकों की सहायता से पकडा गया. इसके बाद जब्त चावल व चना नगर परिषद के शिक्षा विभाग में रखा गया.

    मिली जानकारी के अनुसार बीते अनेक दिनों से नगर परिषद स्कूल में पढनेवाले शालेय छात्रों  के पोषण आहार की खुलेआम बिक्री करने का काम कर्मचारी और शालेय पोषण आहार समिति के प्रबंधक अध्यक्ष की मिलीभगत से किया जा रहा है.  ऐसा ही कुछ वाक्या सोमवार 17 अक्तूबर की सुबह 9 बजे सामने आया. 

    शहर में चोरी छिपे तरीके से रिक्शा चालक शालेय पोषण आहार ले जाते हुए पाया गया. नागरिकों ने जब उसे पकड़कर पूछताछ की तो रिक्शा चालक ने बताया कि वह चावल और चना की बोरियां भरकर ले जा रहा है और यह शालेय पोषण आहार है. जिसके बाद नागरिकों ने नगर परिषद कार्यालय से संपर्क साधकर कर्मचारियों को घटनास्थल पर बुलाया.

    नगर परिषद कर्मचारियों ने घटनास्थल पहुंचकर शालेय पोषण आहार का अनाज जब तक नगरपरिषद की शिक्षा विभाग में लाया.   इस सन्दर्भ में नगर परिषद के कर्मचारियों से बातचीत करने पर उन्होंने बताया कि मुख्य अधिकारी फिलहाल बाहर गए हैं. उक्त मामले को लेकर वरिष्ठ अधिकारी आने के बाद कार्रवाई की जाएगी.