Representable Pic
Representable Pic

    Loading

    • 54 करोड बिजली बिल वसूली के लिए अधिकारी, कर्मचारी पहुंच रहे बकायादारों के घर 

    यवतमाल. बढती बिजली की मांग पूरी करने और लोडशेडिंग टालने के लिए महावितरण द्वारा खुले बाजार से और अधिक दरों पर बिजली खरीदी जा रही है,तो दूसरी ओर ऐसी स्थिति में जिले में विभिन्न श्रेणी के बिजली ग्राहकों पर महावितरण का 54 करोड 76 लाख रुपयों का बिजली बिल बकाया हो चुका है. जिले में जारी बिजली बिल वसूली के अभियान में बकायादार ग्राहकों के बिजली कनेक्शन काटे जाएंगे, जिसके चलते जिनको  कुलर की ठंडी हवा चाहिए, उन्होंने बकाया बिजली बिल का भुगतान कर महावितरण को सहयोग करने की अपील की गई है.

    देश के अनेक राज्यों में लोडशेडिंग के हालत के बीच राज्य में बीते सात दिनों से कहीं भी लोडशेडिंग नहीं की गयी है. बिजली की मांग और आपूर्ति का संतुलन बरकरार रखने के लिए महावितरण खुले बाजार से बिजली खरीद रहा है, जिससे बिजली बिलों की प्राथमिकता से वसूली होना जरुरी है. जिले में 42 डिग्री सेल्सियस से अधिक तापमान में भी बिजली बिल वसूली के लिए महावितरण कर्मचारी हर घर पर दस्तक दे रहे है.

    जिले में कृषिपंपों के ग्राहक छोडकर विभिन्न श्रेणी के 1 लाख 74 हजार ग्राहकों की ओर महावितरण के 54 करोड 76 लाख रुपयों का बिल बकाया हो चुका है, इसमें घरेलू श्रेणी में 1 लाख 60 हजार ग्राहक है, जिनपर 35 करोड 31 लाख रुपए बकाया है, कर्मशिलयल श्रेणी के 8 हजार 816 ग्राहकों पर 5 करोड 73 लाख रुपयों का बिजली बकाया हो चुका है, जबकि औदयोगिक श्रेणी के 2 हजार 289 ग्राहकों पर 10 करोड 30 लाख बकाया है, इसके अलावा जिले में सार्वजनिक सेवा समेत अन्य श्रेणी के ग्राहकों पर 3 करोड 43 लाख रुपयों का बिल बकाया हो चुका है.

    मुख्यअभियंता समेत वरिष्ठ अधिकारी भी वसूली के लिए फिल्ड पर

    फिलहाल लोडशेडिंग के हालत निर्माण हो जाने से इस हालात में अतिरिक्त बिजली नियोजन के लिए बिलों की वसूली के अलावा महावितरण के पास विकल्प नहीं है, जिससे बकायादार बिजली ग्राहकों से वसूली के लिए परिमंडल की मुख्य अभियंता पुष्पा चव्हाण,अधीक्षक अभियंता सुरेश मडावी समेत सभी विभागीय कार्यकारी अभियंता 42 से 45 डिग्री सेल्सियस तापमान में भी बकाया बिल वसूली के अभियान में प्रत्यक्ष तौर पर शामिल है, वर्तमान में बकाया बिल वसूली यह कल के बिजली का नियोजन होने से कुलर की थंडी हवा चाहिए तो बिजली बिल तात्काल भरें, एैसा अल्टीमेटम ही बिजली विभाग ने इस वसूली के दौरान जारी किया है.