अवैध शराब तस्करी पकडी,स्वीफ्ट वाहन, शराब पेटीयां मिलाकर साढे तीन लाख का माल जब्त

    Loading

    • पांढरकवडा पुलिस की कारवाई 

    करंजी. यवतमाल से करंजी में हो रही देशी शराब की तस्करी का पांढरकवडा पुलिस ने पर्दाफाश करते हुए शराब तस्करों को पकडा, इस कारवाई में पुलिस ने शराब तस्करी के लिए ईस्तेमाल हो रही कार और शराब के बक्से समेत साढे 3 लाख से अधिक का माल बरामद कर जब्त कर लिया.

    आज 2 मार्च को पांढरकवडा पुलिस के पुलिस थाने के थानेदार जगदीश मंडलवार के मार्गदर्शन में पुलिस उपनिरीक्षक संदिप बारिंगे और पुलिस दस्ते ने करंजी के पास रात में नाकाबंदी कर वाहनों की चेकींग शुरु की.पुलिस को जानकारी मिली थी की इस कार से यवतमाल से करंजी में अवैध शराब की ढुलाई की जा रही है.जिससे पुलिस ने सुरज लोहकरे नामक व्यक्ती के खेत के फार्म हाऊस के पास कारवाई के लिए अपना जाल बिछा रखा था.

    इसके बाद तडके साढे 5 बजे के दौरान इस मार्ग से गुजर कर सफेद स्विफ्ट कार क्रमांक MH 29AD3206 सुरज लोहकरे के खेत में आकर रुकी, इसमें से दो लोग उतरकर सुरज लोहकरे की मदद से कार में रखी शराब की पेटीयां उतार रहे थे, तभी उन्हे पुलिस के होने की भनक लगी, जिससे सुरज लोहकरे वहां से फरार हो गया, जबकी वाहन में बैठे दो लोग भी वाहन लेकर वहां से भाग खडे हुए, इसी दौरान पुलिस ने इस स्वीफ्ट कार कार पिछा किया, तब यह कार खेत के फार्म के पास जाकर फंस गयी और आरोपी कार छोडकर वहां से फरार हो गए, लेकिन पुलिस ने इनमें चालक संतोष अर्जुन पुरी 29 का पिछा कर कब्जे में ले लिया.

    उससे पुछताछ करने पर फरार आरोपी का नाम आकाश उर्फ बारक्या निवासी डोर्ली और सुरज लोहकरे होने की जानकारी मिली, जिनकी पुलिस फिलहाल तलाश कर रही है. इस समय पुलिस ने पकडे गए युवक को विश्वास में लेकर पुछताछ करने पर उसने बताया की संतोष अजु्रन पुरी यह विजय दुमोरे निवासी डोर्ली के के लिए शराब ढुलाई का काम कर रहा है, उसके कहने पर वह स्वीफ्ट कार क्रमांक MH 29AD3206 से करंजी के सुरज लोहकरे को देशी शराब पहूंचता है, एैसी कुबुली दी.

    जिससे पुलिस ने युवक को हिरासत में लेकर कार की तलाशी लेकर उसमें लदे देशी शराब के 17 बक्से और लोहकरे के खेत से 7 बक्से इस तरह कुल 1152 शराब की बोतलें कुल किंमत 69 हजार 120 तथा स्वीफ्ट कार किंमत 3लाख इस तरह कुल 3 लाख 69 हजार 120 का माल बरामद कर जब्त कर लिया. इस मामलें में 4 आरोपीयों के खिलाफ कलम 65 (अ)(इ) 81 महाराष्ट्र शराबबंदी कानून,कलम 279, 34 भा.दं.वि.सह कलम 183 मो.वा.का. के तहत अपराध दर्ज कर लिया गया.

    इस कारवाई को जिला पुलिस अधिक्षक डा.दिलीप पाटील भुजबल,अपर पुलिस अधिक्षक डा. खंडेराव धरणे,एसडीपीओ संजय पुजलवार के मार्गदर्शन में थानेदार जगदिश मंडलवार पुलिस थाना पांढरकवडा, एपीआय संदिप बारिंगे,पुलिस हवालदार प्रमोद जुनुनकर,पुलिस कर्मी उमेश कुमरे,मारोती पाटील,शशिकांत चांदेकर, राजु बेलेवार,छंदक मनवर ने अंजाम दी.