अवैध रूप से राशन का चावल भरकर ले जा रहे ट्रक को पकडा, पांढरकवडा पुलिस की कार्रवाई

    पांढरकवडा. स्थानीय कोंघारा फाटे के पास पांढरकवडा पुलिस ने नाकाबंदी कर अवैध रूप से राशन का चावल लेकर जा रहे ट्रक को रोककर 310 क्विंटल चावल जब्त किया गया.

    प्राप्त जानकारी के अनुसार 9 अप्रैल को सहायक पुलिस निरीक्षक विजय महाले और उनकी टीम थाना परिसर में गश्त लगा रही थीं. आदिलाबाद तेलंगाना मार्ग से नागपुर की दिशा में नेशनल हाईवे से ट्रक नंबर यूपी 25 सीटी 2121 में राशन का चावल लोडकर लेकर जाने की गुप्त सूचना मिली थीं. जिसके बाद पुलिस ने कोंघारा फाटे के पास रामदेवबाबा पेट्रोलपंप नजदीक रोड पर ट्रक को रोका. इसके बाद ट्रक चालक यूपी के जिला बरेली की तहसील मिरगंज में आनेवाले दुनका गांव के मोहम्मद हर्शद अफसर हुसैन (25) से पूछताछ की.

    इस दौरान ट्रक चालक मोहम्मद हर्शद अफसर हुसैन ने पुलिस को बताया कि ट्रक में चावल है. यह चावल हैद्राबाद से लोड कर गोंदिया ले जाया जा रहा है. जिसके बाद पुलिस ने माल का बिल व ट्रांसपोर्ट बिल मांगा तो चालक ने चावल के जेराक्स प्रतियों के बिल पेश किए. इसके अलावा ट्रांसपोर्ट बिल मांगने पर वह उसके पास नहीं होने की जानकारी दी. जिसके बाद पुलिस को संदेह हुआ कि ट्रक में भरकर ले जाया जा रहा चावल अवैध है.  पुलिस ने ट्रक व चावल को पांढरकवडा पुलिस थाने में डिटेन कर लाया.

    इसके बाद केलापुर तहसीलदार से संपर्क कर संदिग्ध चावल के संबंध में जानकारी दी गई. दो सरकारी कर्मचारियों ने पुलिस थाने में डिटेन कर लाए गए ट्रक व चावल का पंचनामा किया. इस समय सफेद रंग के नायलान की कुल 600 बोरियों में मोटा चावल वजन तकरीबन 310 क्विंटल मूल्य 6 लाख 38 हजार 600 रुपयों का माल मिला. उक्त चावल के अलग अलग प्लास्टिक पन्नियों के 10 सैम्पल लिए गए. सीलबंद चावल के सैम्पल यवतमाल जिला व आपूर्ति अधिकारी व केलापुर अन्न व आपूर्ति निरीक्षक के पास जांच के लिए भेजे गए है.

    यह कार्रवाई जिला पुलिस अधीक्षक डा. दिलीप पाटील भुजबल, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक खंडेराव धरणे, पांढरकवडा उपविभागीय पुलिस अधिकारी प्रदीप पाटील, पांढरकवडा पुलिस थाने के थानेदार जगदीश मंडलवार के मार्गदर्शन में एपीआई विजय महाले व सहयोगी पुलिस कर्मचारी शरद शिवणकर,  राजू बेलयवार, राजू मुत्यालवार की टीम ने की. मामले की जांच सहायक पुलिस निरीक्षक विजय महाले कर रहे है.