‘जिलाध्यक्ष को हटाव, राष्ट्रवादी कांग्रेस बचाव’ इस बैनरबाजी से सनसनी

    Loading

    • पवार के दौर से पहले विवाद आया बाहर 

    यवतमाल: राष्ट्रवादी कांग्रेस के कार्यकर्तो को मार्गदर्शन करने के लिए  विभागीय समन्वयक संजय घोडके यवतमाल में आने पर ‘जिलाध्यक्ष  हटाव राष्ट्रवादी कांग्रेस बचाव’ ऐसा बैनर आज रविवार 3 अप्रैल को आर्णी रोड पर प्रदर्शित किया गया. इस बैनरबाजी से राष्ट्रवादी राष्ट्रवादी कांग्रेस के गुट में बडी खलबली मची है. राष्ट्रवादी काँग्रेस के सर्वेसर्वा शरद पवार के दौरे की पार्श्वभूमी पर राष्ट्रवादी का विवाद दोबारा सामने आया है.

    राष्ट्रवादी कांग्रेस के  अध्यक्ष शरद पवार विभागीय समीक्षा लेने के लिए यवतमाल में 10 अप्रैल को आनेवाले है. उस अनुषंग से राष्ट्रवादी के कार्यकर्तो को मार्गदर्शन करने के लिए यवतमाल में रविवार 3 अप्रैल को एक बैठक का अयोजन किया गया था.  अमरावती विभागीय समन्वयक संजय खोडके के नेतृत्व में इस बैठक रविवार 3  अप्रैल की दोहपर आर्णी मार्ग के एक मंगलकार्यालय में आयोजित की थी. उसे पहले  जिले के राष्ट्रवादी कॉग्रेस के भीतर का विवाद सामने आया.

    कुछ कार्यकर्ता से जिलाध्यक्ष हटाव राष्ट्रवादी काँग्रेस बचाव, इस प्रकार का पोस्टर शहर के विविध इलाकें में लगाए गए. जिसके चलते खलबली मची है. जिलाध्यक्ष क्रांती कामारकर यह जिलाधक्ष के रूप में किसको नही चाहिए इसकी चर्चा जोरो से चल रही है.

    रविवार की राष्ट्रवादी की विभागीय बैठक महत्वपुर्ण मानी जाती है. इसी बैठक में जिले के सभी राष्ट्रवादी की प्रमुख पदाधिकारी उपस्थित रहनेवाले थे. जिस वजह से जिलाध्यक्ष को विरोध करनेवाले सक्रिय हूए है, ओर बैनरबाजी की गई. इसका अर्थ जिलाध्यक्ष के खिलाफ रोष है ओर यह रोष बैनरबाजी के माध्यम से व्यक्त किया गया है. यह रोष यही रूकेगा की  पवार के दौरे से पहले दोबारा सामने आता है यह देख होगा. 

    दस अप्रैल को शरद पवार यवतमाल में 

    अमरावती विभाग मे राष्ट्रवादी काँग्रेस दल को नई उर्जा देने व पदाधिकारी व कार्यकर्ता से संवाद कर दल की स्थिती जानने के लिए राष्ट्रवादी काँग्रेस दल की संवाद बैठक ओनवलो 10 अप्रैल की दोहपर 3 बजे संत ज्ञानेश्वर सांस्कृतिक भवन में होगी. इस बैठक में राष्ट्रवादी काँग्रेस पक्ष के राष्ट्रीय अध्यक्ष  शरद पवार के उपस्थित मार्गदर्शन होगा.  साथ ही राष्ट्रवादी के महाराष्ट्र प्रदेशाध्यक्ष जयंत पाटील व ज्येष्ठ नेताओं का मार्गदर्शन भी होगा. इस समय विभाग के पांच ही जिले के मंत्रीगण, विधायक, पूर्व विधायक, दल के प्रदेश पदाधिकारी, जिला निरीक्षक  सभी जिलाध्यक्ष समेत राष्ट्रवादी के सभी पदधिकारी कार्याकर्ते से संवाद होगा. 

    जिलाध्यक्ष का विरोध केवल बैनर बाजी से 

    राष्ट्रवादी कॉग्रेस के जिलाध्यक्ष बालासाहेब कामारकर को  राष्ट्रवादी के स्थानीय गुट से विरोध होने की चर्चा है. उनके पद को विरोध केवल बैनबाजी से दिखाई दे  रहा है.  पिछले माह में भी राष्ट्रवादी युवक युवती कॉग्रेस संमेलन में भी जिलाध्यक्ष कामारकर को पोस्टर से हटाया था. साथ ही अब दल दौरे के दौरान जिलाध्यक्ष  हटाव ऐसा बैनर लगाने से राष्ट्रवादी कॉग्रेस का पुसद से यवतमाल यह अंतर्गत विवाद  10 अप्रैल को  शरद पवार के दौरे के दिन कौस से मोड पर जोयगा यह देखना होगा.